Sunday, April 28, 2024
Advertisement

DU Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें डिटेल

सरकारी प्रोफेसर बनने का सपना देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 17, 2023 11:33 IST
DU Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI DU Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 नवंबर 2023 तक है। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 305 पदों को भरा जाना है। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

एसोसिएट प्रोफेसर: 210 पद

प्रोफेसर: 95 पद

योग्यता 

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए नोटिफिकेशन के माध्यम से एकेडमिक क्वालिफिकेशन और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

स्क्रीनिंग कमेटी सभी उम्मीदवारों की एक लिस्ट तैयार करेगी, जिसमें उनके द्वारा प्राप्त रिसर्च स्कोर को अवरोही क्रम में दर्शाया जाएगा, यानी सबसे अधिक अंक पाने वाले उम्मीदवार से लेकर कम नंबर पाने वाले उम्मीदवार तक। स्क्रीनिंग किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू दौर के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के लिए बुलाए गए स्क्रीनिंग उम्मीदवारों को वैध फोटो आईडी के साथ सभी प्रशंसापत्र/प्रमाणपत्रों की मूल प्रति के साथ रिपोर्ट करना होगा।

आवेदन शुल्क

एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क ₹2000/- है। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। भुगतान केवल क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Detailed Notification Here

ये भी पढ़ें:

SBI ने 8 हजार से ज्यादा क्लर्क पदों पर निकाली भर्ती, आज से शुरू हुआ आवेदन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement