Saturday, May 04, 2024
Advertisement

10वीं पास के लिए DSSSB ने निकाली कई पदों पर भर्ती, आज से शुरू हो रहे आवेदन

अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं और सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। DSSSB ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2024 6:15 IST
DSSSB Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE DSSSB Recruitment 2024

क्या आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की है। दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने प्रोसेस सर्वर और चपरासी/अर्दली/डाक चपरासी के पदों पर भर्ती के निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 मार्च से शुरू हो रही है। वहीं, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 18 अप्रैल है। 

DSSSB Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के जरिए 102 प्रोसेस सर्वर और चपरासी/अर्डली/डाक चपरासी पदों को भरा जाएगा। इससे जुड़ी डिटेल देखने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस देख सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिक श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस देख सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: आयु सीमा

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए, वहीं, अधिकतम उम्र की बता करें तो ये 27 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

DSSSB Recruitment 2024: एसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार को DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा>

फिर होमपेज पर जाकर वहां उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा।

अब एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।

इसके बाद सभी जरूरी डिटेल अपलोड करें।

फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अंत में आवेदन सबमिट करें और भविष्य के लिए प्रिंट ले लें ताकि जरूरत पर काम आ सके।

ये भी पढ़ें:

उत्तराखंड में निकली है असिस्टेंट टीचर के 1500 से ज्यादा पदों पर भर्ती, इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement