Thursday, May 09, 2024
Advertisement

जल्दी करें! HSSC ग्रुप D भर्ती के लिए आज अंतिम तारीख, मिलेगी 53 हजार से ज्यादा सैलरी

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये मौका हाथ से जाने न दें। HSSC ग्रुप D भर्ती के लिए आज अंतिम तारीख है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें....

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2023 12:55 IST
HSSC Group D recruitment- India TV Hindi
Image Source : HSSC HSSC Group D recruitment

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) विभिन्न ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज, 6 जुलाई को बंद हो जाएगा। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि फीस भुगतान की अंतिम तारीक 10 जुलाई है। पहले इस भर्ती की समय सीमा 26 जून थी, जिसे बढ़ा दिया गया था। जानकारी दे दें कि एचएसएससी ग्रुप डी भर्ती के जरिए हरियाणा में विभिन्न विभागों/बोर्डों/निगमों/आयोगों आदि में 13,536 पदों (अस्थायी) को भर जाना है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 16,900-53,500 रुपये सैलरी दी जाएगी।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के आयु 18 से 42 वर्ष होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन पास होना चाहिए, साथ ही मैट्रिकुलेशन तक हिंदी/संस्कृत एक विषय के रूप में लिया हो।

एप्लीकेशन फीस

जिन उम्मीदवारों ने सीईटी (ग्रुप-डी और ग्रुप सी और डी) के लिए पहले से ही आधिकारिक पोर्टल onetimeregn.harana.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कर लिया है, उन्हें अपने एप्लीकेशन लेटर में एडिटिंग/करेक्शन के लिए फीस का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। अन्य को नोटिफिकेशन में दिए गए अनुसार फीस का भुगतान करना होगा।

Direct link to apply

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर चयन सामान्य पात्रता परीक्षा (95%) और सामाजिक-आर्थिक मानदंड (5%) के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

HSSC Group D recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले ओटीआर लिंक onetimeregn.harana.gov.in पर जाएं।

फिर यूजर लॉग-इन पर जाएं।
इसके बाद वांछित पद के लिए आवेदन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
फिर अपने डाक्यूमेंट अपलोड करें, सबमिट कर दें।
इसके बाद फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंटआउट निकाल लें।

ये भी पढ़ें-

यूपी पॉलिटेक्निक के एडमिट कार्ड का कर रहे हैं इतंजार? जानें किस दिन होगा जारी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement