Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IBPS ने प्रोग्रामिंग असिस्टेंट की निकाली वैकेंसी, 40 हजार ज्यादा मिलेगी सैलरी; जानें डिटेल्स

बैंक में जॉब करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है। IBPS ने वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 01, 2022 12:35 IST
IBPS ने निकाली वैकेंसी- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM IBPS ने निकाली वैकेंसी

बैंक में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए सुनहरा मौका। उम्मीदवार ध्यान दें, IBPS ने जॉब प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के पदों पर निकाली है। इस वैकेंसी के लिए आईबीपीएस जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी करने में जुटा है। वैकेंसी का नोटिफिकेशन दि इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किया गया है। ये भर्ती वॉक-इन सेलेक्शन प्रॉसेस के जरिए की जानी है।  इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए नीचे दी गई डिटेल्स पढे़ं।

IBPS Programming Assistant रिक्रूटमेंट 2022 के लिए पहले से फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है। आगे दिए गए नोटिफिकेशन के साथ फॉर्म भी दिया गया है। इसे डाउनलोड करें और भरें। फिर इसके साथ अन्य सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स लेकर 14 दिसंबर 2022 को इस पते पर पहुंचें-

IBPS, IBPS House, 90 Feet DP Road, Behind Thakur Polytechnic, Off WE Highway, Kandivali (East), Mumbai- 400101

IBPS Programming Assistant के लिए योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीटेक, एमसीए, बीएससी आईटी, बीसीए, बीएससी कंप्यूटर साइंस या समतुल्य डिग्री होनी चाहिए।

IBPS Programming Assistant के लिए उम्र सीमा

आपकी उम्र कम से कम 23 साल और ज्यादा से ज्यादा 30 साल होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त कुछ जरूरी स्किल्स की भी मांग की गई है। इससे जुड़ी डिटेल आप IBPS Programming Assistant Notification 2022 में देख सकते हैं।

IBPS Programming Assistant के लिए सेलेक्शन प्रोसेस

पहले आवेदन शॉर्ट लिस्ट किए जाएंगे। फिर 90 मिनट का एक ऑनलाइन टेस्ट होगा, फिर इसके बाद इंटरव्यू लिया जाएगा। बता दें कि लिखित परीक्षा में एप्टीट्यूड और प्रोफेशनल नॉलेज से 100 नंबर के कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे। दोनों विषयों से 50-50 अंकों के 50-50 सवाल होंगे। परीक्षा की इंग्लिश में होगी। साथ ही बता दें कि निगेटिव मार्किंग होगी, हर गलत जवाब के लिए 0.25 अंक काट लिया जाएगा।

IBPS Prog Assistant के लिए क्या मिलेगी सैलरी

IBPS द्वारा बैंक में प्रोग्रामिंग असिस्टेंट की नौकरी पाने वालों को ग्रेड बी के अनुसार सैलरी मिलेगी। ibps.in पर जारी नोटिस के अनुसार आपका बेसिक पे 25 हजार रुपये महीना होगा। शुरुआती पे स्केल के अनुसार हर महीने करीब 47,043 रुपये मिलेंगे। इसके अलावा पीएफ, मेडिकल सुविधाएं, एलटीसी, न्यूजपेपर बिल, कैंटीन सब्सीडी, ग्रैच्युटी, सुपरएन्युएशन समेत अन्य लाभ नियमों के अनुसार दिए जाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement