Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IBPS Clerk 2023: बढ़ा दी गई IBPS क्लर्क में पदों की संख्या, यहां देखें डिटेल

आईबीपीएस क्लर्क के पदों की संख्या बढ़ा दी गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ये नोटिस देख सकते हैं। इससे जुड़ी जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 05, 2023 8:48 IST
IBPS Clerk 2023- India TV Hindi
Image Source : IBPS IBPS Clerk 2023

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने सीआरबी क्लर्क-XIII, जिसे आमतौर पर आईबीपीएस क्लर्क 2023 कहा जाता है, के माध्यम से भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या बढ़ा दी गई है। जानकारी के लिए बता दें कि आईबीपीएस ने आईबीपीएस क्लर्क रिक्तियों को बढ़ाकर 4545 कर दिया है। पहले ये संख्या 4045 थी। इस भर्ती परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार राज्य-वार और बैंक-वार रिक्तियों के बारे में जानने के बाद आवेदन कर सकते हैं। केनरा बैंक ने  3 जुलाई 2023 को IBPS क्लर्क रिक्तियों में कुल 500 और पदों को जोड़ा है। इस भर्ती से जुड़ी कुल संख्या जानने के लिए नीचे डिटेल देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्रों के एडिटिंग और शुल्क के भुगतान सहित ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 21 जुलाई तक किए जा सकते हैं। आईबीपीएस क्लर्क 2023 का आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹850 है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएसएम उम्मीदवारों के लिए यह 175 रुपये है।

आयु सीमा

इस भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

योग्यता

आईबीपीएस क्लर्क 2023 के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई अन्य समकक्ष योग्यता है।

Click here for the direct link

ये भी पढ़ें-

पूर्वोत्तर रेलवे ने निकाली 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement