Saturday, May 11, 2024
Advertisement

पूर्वोत्तर रेलवे ने निकाली 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। पूर्वोत्तर रेलवे ने 1 हजार से ज्यादा अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करे के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 05, 2023 8:08 IST
North Eastern Railway Apprentice Recruitment - India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्वोत्तर रेलवे में निकाली 1 हजार से ज्यादा अपरेंटिस पदों पर भर्ती

पूर्वोत्तर रेलवे ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेसन के मुताबिक, पूर्वोत्तर रेलवे ने कई अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन अपरेंटिस पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आरआरसी गोरखपुर की आधिकारिक वेबसाइट rrcgorkhpur.net के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 3 जुलाई को शुरू हुई थी और 2 अगस्त, 2023 तक चलेगी। बता दें कि यह भर्ती अभियान संगठन में 1104 पदों को भरेगा। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

मैकेनिकल वर्कशॉप/गोरखपुर: 411 पद

सिग्नल वर्कशॉप/गोरखपुर कैंट: 63 पद
ब्रिज वर्कशॉप/गोरखपुर कैंट: 35 पद
मैकेनिकल वर्कशॉप/इज्जतनगर: 151 पद
डीजल शेड/इज्जतनगर: 60 पद
कैरिज एवं वैगन/लज्जतनगर: 64 पद
कैरिज एंड वैगन/लखनऊ जंक्शन: 155 पद
डीजल शेड/गोंडा: 90 पद
कैरिज एवं वैगन/वाराणसी: 75 पद

योग्यता

उम्मीदवार को नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख पर न्यूनतम 50% अंकों के साथ हाई स्कूल/10वीं की निर्धारित योग्यता और अधिसूचित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया मेरिट लिस्ट के आधार पर तैयार की जाएगी जो मैट्रिकुलेशन (न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ) और आईटीआई परीक्षा दोनों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त नंबरों के औसत प्रतिशत को ध्यान में रखते हुए तैयार की जाएगी, जिसमें दोनों को समान महत्व दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

जानकारी दे दें कि उम्मीदवारों को प्रोसेसिंग फीस के रूप में 100/- रुपये का जमा करने होंगे। वहीं, एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस/दिव्यांग (पीडब्ल्यूबीडी)/महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ये भी पढ़ें-

बिहार बोर्ड कक्षा 11 में एडमिशन के लिए इनरोलमेंट तारीख बढ़ी, जानें अब कब तक कर सकते हैं आवेदन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement