Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

IBPS ने रीजनल रूरल बैंक के लिए निकाली 9995 पदों पर भर्ती, आज से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। IBPS ने रीजनल रूरल बैंक के लिए 9995 पदों पर वैकेंसी निकाली है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 07, 2024 17:26 IST
IBPS RRB Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IBPS RRB Recruitment 2024

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। इंस्टिट्यूट ऑफ बैकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने रीजनल रूरल बैंक (RRB) में कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के जरिए रीजनल रूरल बैंक (RRB) में स्टाफ ऑफिसर (स्केल- I, II, III) और ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) के पदों पर भर्ती की जानी है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 7 जून से शुरू कर दी गई है। ध्यान रहे कि आईबीपीएस आरआरबी 2024 एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 27 जून है।

वैकेंसी डिटेल

IBPS की इस भर्ती अभियान के जरिए संस्थान में कुल 5,585 (मल्टीपर्पज) ऑफिस असिस्टेंट पदों सहित कुल 9,995 रिक्तियों को भरना है।

कब होगी परीक्षा?

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, IBPS 22 जुलाई से 27 जुलाई तक प्री-एग्जाम ट्रेनिंग (PET) आयोजित करेगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

नोटिस की मानें तो जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को IBPS RRB ऑफिस असिस्टेंट और IBPS RRB ऑफिसर्स परीक्षा के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क के रूप में कुल 850 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है। आवेदन शुल्क का भुगतान करने और आवेदन पत्र प्रिंट करने की अंतिम तारीख क्रमशः 27 जून और 12 जुलाई है।

IBPS RRB 2024: आयु सीमा

आईबीपीएस आरआरबी परीक्षा के लिए आयु सीमा आवेदन किए गए पद के आधार पर अलग-अलग होती है। अधिकारी स्केल- III के लिए, उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि अधिकारी स्केल II के लिए, आयु सीमा 21 वर्ष से 32 वर्ष है। अधिकारी स्केल- I के लिए, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसी तरह, कार्यालय सहायक (बहुउद्देशीय) पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु भी 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

Direct link for IBPS RRB Recruitment 2024 for Officers 

Direct link for IBPS RRB Recruitment 2024 for Clerk 

IBPS RRB 2024: ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
फिर होम पेज पर उपलब्ध IBPS RRB भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद खुद को रजिस्टर करें और लॉगिन डिटेल डालें।
फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
अंत में आगे की जरूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने एनटीए पर लगाए गंभीर आरोप, फिजिक्सवाला के फाउंडर ने तो दिखाए सबूत
NEET रिजल्ट में टॉपर्स और ग्रेस मार्क को लेकर स्कैम के लग रहे गंभीर आरोप, अब एनटीए ने खुलकर रखी अपनी बात

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement