Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जल्दी करें! आज हैं आखिरी तारीख, IDBI बैंक में निकली 600 पदों पर वैकेंसी

बैक में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए सुनहरा मौका है। IDBI बैंक में 600 पदों पर वैकेंसी निकाली है, लेकिन उम्मीदवारों को जल्दी करना होगा क्योंकि आज इसकी डेट खत्म हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2023 15:05 IST
Sarakri Naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

IDBI बैंक ने कुछ समय पहले बंपर वैकेंसी निकाली थी। इस भर्ती अभियान के जरिए असिस्टेंट मैनेजर के कुल 600 पद भरे जाएंगे। वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों लेकिन किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे अभी के अभी फॉर्म भर दे। इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट आज यानी 12 मार्च 2023 दिन रविवार है। रजिस्ट्रेशन काफी समय से चल रहे हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट आगे भी बढ़ायी जा चुकी है।

क्या होनी चाहिए योग्यता?

सहायक प्रबंधक पदों के लिए, न्यूनतम शिक्षा योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन है। उन्हें बैंकिंग वित्तीय सेवा और बीमा क्षेत्र में 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2023 को 21-30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है। इस भर्ती अभियान के लिए ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल 2023 के लिए अस्थायी रूप से निर्धारित की गई है। विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी।

IDBI Recruitment 2023: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाएं।

यहां होमपेज पर Career टैब पर क्लिक करें।
ऐसा करते ही जो नया पेज खुलेगा उस IDBI Recruitment 2023 लिंक पर क्लिक करें।
अब खुद को रजिस्टर करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
फिर फीस का पेमेंट कर दें और सबमिट पर क्लिक कर दें।
इसकी हार्डकॉपी निकालकर अपने पास रख लें। ये भविष्य में काम आ सकती है।

एसओ पदों के लिए विभिन्न रिक्तियां हैं और प्रत्येक पद के लिए पात्रता मानदंड अलग-अलग हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें। नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक के लिए, आईडीबीआई भर्ती पोर्टल पर जाएं।

इसे भी पढे़ं-
GDS Result 2023: इंडियन पोस्ट ने GDS के रिजल्ट किए जारी, यहां आसानी से करें चेक
कपिल शर्मा की पढ़ाई जान आप भी रह जाएंगे दंग, इतने पढ़े लिखे हैं कॉमेडियन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement