Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IIT Delhi Recruitment: IIT दिल्ली में निकली कई नॉन एकेडमिक पदों पर भर्ती, अगर चूके तो करेंगे अफसोस

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। IIT दिल्ली में निकली कई नॉन एकेडमिक पदों के लिए भर्ती निकली है।

IndiaTV Hindi Desk Written By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2023 7:30 IST
IIT Delhi- India TV Hindi
Image Source : ECAMPUS.IITD.AC.IN IIT दिल्ली में निकली वैकेंसी

सरकारी नौकरी करने के है इच्छुक तो ये है आपके लिए शानदार मौका। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, आईआईटी दिल्ली ने 18 नॉन एकेडमिक पोस्ट के लिए वैकैंसी निकाली है। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है। इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 मार्च है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट home.iitd.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता व अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

IIT Delhi Recruitment के लिए वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान 18 खाली पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से एक-एक पद सहायक शिक्षक (नर्सरी), सहायक खेल अधिकारी, संयुक्त खेल अधिकारी, सुरक्षा निरीक्षक, सुरक्षा अधिकारी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, पद के लिए है। सहायक (कार्यवाहक), कनिष्ठ अधीक्षक (देखभाल), और सहायक सुरक्षा अधिकारी, वरिष्ठ पुस्तकालय सूचना सहायक और आतिथ्य सहायक के पद के लिए 2 पद हैं। वहीं, 3 रिक्तियां जूनियर काउंसलर के पद के लिए हैं।

IIT Delhi Recruitment के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के समूह - 'ए' पदों के लिए, आवेदन शुल्क ₹ 500 है और समूह - 'बी' और 'सी' के लिए आवेदन शुल्क ₹ 200 है।

Click here for the direct link to apply

IIT Delhi recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार home.iitd.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के 10 दिनों के भीतर आवेदन पत्र का प्रिंटआउट जमा करना होगा, ऐसा न करने पर ऐसे व्यक्तियों को चयन प्रक्रिया के समय एनओसी प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी, बशर्ते कि उन्होंने एक अग्रिम प्रति भेजी हो। भर्ती प्रकोष्ठ, कमरा संख्या 207/सी-7, उप से सटे। निदेशक (संचालन) कार्यालय, आईआईटी दिल्ली, हौज-खास, नई दिल्ली - 110016। उम्मीदवार को स्पष्ट रूप से "विज्ञापन के खिलाफ ______________ के पद के लिए आवेदन।" लिफाफे के ऊपर बड़े अक्षरों में NO.MISSION MODE (DR) (2) / 2023 दिनांक 14 फरवरी, 2023” लिखा होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें-

7वीं पास के लिए सरकारी नौकरी! होमगार्ड के पद पर 1400 से ज्यादा भर्ती, ये रही वैकेंसी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement