Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंडिया एक्ज़िम बैंक में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन

बैंकिंग की तैयारी में जुटे हुए हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। इंडिया एक्ज़िम बैंक में कई पदों पर भर्ती निकली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2023 9:28 IST
India Exim Bank Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO India Exim Bank Recruitment 2023

इंडिया एक्ज़िम बैंक ने कई पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक, बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी और मैनेजर पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट www.eximbankindia.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 13 दिसंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 1 जनवरी, 2024 है। ध्यान रहे कि ऑनलाइन परीक्षा अस्थायी रूप से जनवरी 2024 में आयोजित की जाएगी और इंटरव्यू अस्थायी रूप से फरवरी 2024 में आयोजित किया जाएगा।

India Exim Bank Recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 15 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 12 रिक्तियां मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) पद के लिए हैं और 3 रिक्तियां मैनेजर पदों के लिए हैं।

India Exim Bank Recruitment 2023 आयु सीमा

मैनेजर पद के लिए अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष और अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए 35 वर्ष है।

मैनेजमेंट ट्रेनी के पद के लिए अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 33 वर्ष है और अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन-क्रीमी लेयर) के लिए अधिकतम आयु 31 वर्ष है।

अन्य जानकारी

इस भर्ती से जुड़ी एलिजिबीलिटी क्राइटेरिया, एकेडमिक क्वालिफिकेशन और अन्य डिटेल आधिकारिक वेबसाइट www.eximbankindia.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के जरिए जान सकेंगे।

ये भी पढ़ें:

BSSC इंटर लेवल वैकेंसी की आवेदन तारीख आज हो रही खत्म, 11000 से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement