Saturday, April 27, 2024
Advertisement

LIC ने 200 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

सरकारी कंपनी LIC में नौकरी करने का सपना है तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। LIC ने कई पदों पर भर्ती निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 25, 2023 11:40 IST
LIC- India TV Hindi
Image Source : FILE LIC ने 200 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती

सरकारी कंपनी में नौकरी करने का मन है तो ये खबर आपके काम की है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे एलआईसी एचएफएल की आधिकारिक वेबसाइट lichousing.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2023 तक है। वहीं, इस यह भर्ती अभियान संगठन में 250 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

योग्यता

उम्मीदवारों को 1 दिसंबर, 2023 तक किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन पूरा होना चाहिए, लेकिन 1 अप्रैल, 2020 से पहले पास उम्मीदवार इसमें भाग नहीं ले सकते हैं। 

आयु सीमा 

इस भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं की 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रक्रिया

जानकारी दे दें कि चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल होगी। सेलेक्शन एग्जाम में बुनियादी बैंकिंग, इनवेस्टमेंट और बीमा के साथ-साथ क्वाटेटिव/रिजनिंग/डिजिटल/कंप्यूटर नॉलेज/अंग्रेजी पर 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। रिजल्ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एलआईसी एचएफएल कार्यालयों में दस्तावेज़ वेरीफिकेन और पर्सनल इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के लिए ₹944, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए ₹708 और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए ₹472/- है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एलआईसी एचएफएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Notification

ये भी पढ़ें:

Board Exam 2024: इस दिन से शुरू हो रहे सीबीएसई बोर्ड के 10वीं-12वीं प्रैक्टिकल, यहां देखें जरूरी गाइडलाइंस

छत्तीसगढ़ सरकार ने नहीं जारी किए थे परीक्षा के रिजल्ट, अब युवाओं ने अपनी मांग को लेकर निकाली तिरंगा यात्रा

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement