Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जानें न दें हाथ से सरकारी नौकरी पाने का ये मौका, इस राज्य के सहकारी बैंक में निकली बंपर वैकेंसी; देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। एमपी राज्य सहकारी बैंक या एपेक्स बैंक ने अधिकारी पद पर कई वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं यहां पूरी डिटेल पढ़ें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2023 17:04 IST
APEX Bank Officers Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE M.P सहकारी बैंक में निकली वैकेंसी

APEX Bank Officers Recruitment 2023: बैंक में करना चाहते हैं सरकारी नौकरी, तो ये सुनहरा मौका अपने हाथ से जानें न दें। मध्य प्रदेश में सहकारी बैंक के लिए बंपर वैकेंसी निकली है। एमपी राज्य सहकारी बैंक या एपेक्स बैंक ने अधिकारियों के पदों कई वैकेंसी निकाली है। बैंक ने आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एपेक्स बैंक की आधिकारिक वेबसाइट apexbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 अप्रैल, 2023 तक है। यह भर्ती अभियान मध्य प्रदेश के 35 जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में विभिन्न श्रेणियों और ग्रेड के अधिकारियों के 638 पदों को भरेगा। इस भर्ती के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल्स

ब्रांच मैनेजर: 367

अकांउटेंट: 38 पद
कंप्यूटर प्रोग्रामर: 35 पद
फाइनेंशियल एनालिस्ट: 35 पद
मार्केटिंग ऑफिसर: 29 पद
इंटरनल ऑडिटर: 25 पद
इंटरनल इंस्पेक्टर: 17 पद 
ऑफिस सुपरिटेंडेंट: 12 पद
ब्रांच इंस्पेक्टर: 17 पद
असिस्टेंट चीफ सुपरवाइजर: 27 पद
सब इंजीनियर: 8 पद
स्टैटिकल ऑफिसर: 15 पद
कंप्यूटर प्रोग्रामर-2: 13 पद

योग्यता

इन पद की योग्यता से लेकर आयु सीमा तक अलग-अलग है। बेहतर होगा कि हर पद के बारे में जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें। उम्मीदवार नीचे दी गई शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

सेलेक्शन प्रोसेस में ऑनलाइन टेस्ट शामिल है। ऑनलाइन टेस्ट के लिए कॉल लेटर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

एप्लीकेशन फीस

इन पद आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 500/- रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी/पीएच उम्मीदवारों के लिए 250/- रुपये देने पड़ेगें। इसके आलावा 18% GST भी देना होगा। इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार अपेक्स बैंक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

DU के इस कॉलेज में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती, 50 हजार ज्यादा मिलेगी महीने की सैलरी
CSIR UGC NET के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement