Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई करने के लिए जानें एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

नाबार्ड बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट, नाबार्ड ने सहायक प्रबंधक पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से आधिकारिक वेबसाइट पर शरू हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2023 19:26 IST
नाबार्ड में निकली असिस्टेंट मैनेजर के पद पर भर्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE नाबार्ड में निकली असिस्टेंट मैनेजर के पद पर भर्ती

Sarkari Naukri: बैंक में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदावारों के लिए एक अच्छी खबर है। नाबार्ड बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट, नाबार्ड ने सहायक प्रबंधक पदों पर भर्ती निकाली है। इसल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर शरू हो चुकी है। योग्य उम्मीदवार नाबार्ड की आधिकारिक साइट nabard.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 23 सितंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जो कि लास्ट डेट है। 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में कुल 150 पदों पर योग्य उम्मीदावारों को भर्ती किया जाएगा। 

फेज 1 प्रारंभिक परीक्षा संभवतः 16 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जाएगी।

पात्रता मापदंड
किसी विशेष विषय में स्नातक की डिग्री का मतलब है कि उम्मीदवार ने संबंधित डिग्री पाठ्यक्रम में मुख्य विषय के रूप में उस विषय का अध्ययन किया होगा और विश्वविद्यालय/संस्थान द्वारा जारी डिग्री प्रमाणपत्र में इसका उल्लेख किया जाना चाहिए। पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 01-09-2023 तक 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। संबंधित विषयों में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

सेलेक्शन प्रोसेस
चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल है। मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए कॉलिंग अनुपात क्रमशः अधिकतम 1:25 और 1:3 होगा। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, फेज- I और फेज 2 में उस प्रश्न के लिए निर्दिष्ट अंकों में से 1/4 अंक दंड के रूप में काट लिया जाएगा।

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150/- रुपये और अन्य सभी के लिए ₹800/- है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Aditya L1 ही क्यों रखा गया सूर्य मिशन का नाम? 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement