Thursday, May 09, 2024
Advertisement

लेक्चरर के पद पर यहां निकली बंपर भर्ती, सेलेक्शन होने पर लाख के पार तक मिलेगी सैलरी; जानें चयन प्रक्रिया

ओडिशा के स्टेट सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से लेक्चरर के पद पर बंपर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के जरिए 1000 से ज्यादा लेक्चरर पदों पर भर्ती की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 12, 2023 16:00 IST
ओडिशा में लेक्चरर के पद पर निकली बंपर भर्ती (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE ओडिशा में लेक्चरर के पद पर निकली बंपर भर्ती(सांकेतिक फोटो)

ओडिशा के स्टेट सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से लेक्चरर के पद पर बंपर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ssbodish.ac.in जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 13 अक्टूबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जो कि अप्लाई करने के लिए आखिरी तारीख है।  

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य संगठन में 1065 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भरना है।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा 
आवेदन करने वाले उम्मीदवरों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 55% अंकों या इसके समकक्ष ग्रेड के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 1 सितंबर, 2023 को 21 वर्ष होनी चाहिए और 42 (बयालीस) वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसस 
इस भर्ती में सेलेक्शन लिखित परीक्षा, करियर और मौखिक परीक्षा के आधार पर होगा। करियर मूल्यांकन 25 अंकों का होगा, वहीं लिखित परीक्षा 150 अंकों की और मौखिक परीक्षा 25 अंकों की होगी।

आवदेन शुल्क 
इन पदों के लिए आवदेन करने वाले अनरिजर्व्ड वर्ग के उम्मीदवार को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं SC, ST और PWD कैंडिडेट्स को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement