Monday, May 20, 2024
Advertisement

ओडिशा पुलिस में निकली नौकरियों की भरमार, यहां जानें वैकेंसी डिटेल्स

Odisha police recruitment 2023- सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। ओडिशा सरकार ने पुलिस कॉन्सटेबल पदें पर भर्ती के लिए 4790 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढे़।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 28, 2022 11:25 IST
ओडिशा पुलिस में निकली 4790 पदों पर भर्ती- India TV Hindi
Image Source : PTI ओडिशा पुलिस में निकली 4790 पदों पर भर्ती

सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। ओडिशा पुलिस में कांस्टेबल पदों पर भर्ती निकली है। ओडिशा पुलिस स्टेट सेलेक्शन बोर्ड (OPSSB) ने पुलिस कांस्टेबल(सिविल) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटफिकेशन के मुताबिक, राज्य के 34 जिलों और पुलिस आयुक्त ऑफिस में कुल 4790 कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी की जानी है। साथ ही, ओडिशा पुलिस पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट भी मिलेगी।

इस दिन से शुरू हो रहे आवेदन

ऐसे में ओडिशा पुलिस कॉन्टेबल रिक्रूटमेंट 2023 के लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ओडिशा वेबसाइट odishapolice.gov.in के जरिए या सीधे ओडिशा पुलिस स्टेट सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट opssb.nic.in पर विजिट करके ऑनलाइन एप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे। नोटिफिकेशन के मुताबिक, ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल अप्लीकेशन के लिए विंडो 30 दिसंबर की सुबह 9 बजे से ओपेन की जाएगी। साथ ही 21 जनवरी 2023 की रात 11.59 बजे तक आवेदन किए जा सकेंगे।

क्वालिफिकेशन

इन कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता यानी क्वालिफिकेशन को जान लेना जरूरी है। ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल नोटिफिकेशन के मुताबिक, वे उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से निर्धारित न्यूनतम शैक्षिक योग्यता रखते हों और आयु सीमा की शर्तों को पूरा करते हों, आवेदन के पात्र हैं। हालांकि, ओडिशा राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी मिलेगी, उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी व अन्य डिटेल के लिए नोटिफिकेशन जरूर देखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement