Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

OSSC CGL की लिखित परीक्षा की तारीख हुई जारी, इस डेट को होंगे एग्जाम

OSSC CGL की लिखित परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल देख सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2023 20:00 IST
OSSC CGL - India TV Hindi
Image Source : OSSC OSSC CGL

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएससी) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा 2022 की परीक्षा तारीख जारी कर दी है। नोटिस के मुताबिक, सीजीएल मुख्य लिखित परीक्षा 22 जुलाई और 23 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ossc.gov.in पर जाकर शेड्यूल देख सकते हैं। बता दें कि प्रारंभिक सीजीएल परीक्षा 2022 22 जुलाई और 23 जुलाई को आयोजित की गई थी। सीएलजी लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड 15 जुलाई को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

जानकारी दे दें कि मुख्य परीक्षा 22 जुलाई को शुरू होगी और 23 जुलाई को समाप्त होगी। पेपर - I (भाषा) 100 अंकों के लिए 22 जुलाई को दोपहर 2.00 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। पेपर - II (सामान्य अध्ययन) 23 जुलाई को सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा और गणित की परीक्षा 23 जुलाई को दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक भी 100 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी।

मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए कुल 6785 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 15 जुलाई से आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

OSSC CGL admission letter: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर के अंतर्गत What's New section पर क्लिक करें।

इसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

फिर अपना लॉगिन डिटेल डालें और सबमिट करें।

अब पेज डाउनलोड करें और भविष्य की जरूरत के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें।

ये भी पढ़ें-

UPSSSC ने निकली इंफोर्समेंट कांस्टेबल के लिए भर्ती, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement