Friday, May 17, 2024
Advertisement

सरकारी कंपनी NCL में निकली 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

नौकरी की तलाश में है तो ये खबर आपके काम की है। एनसीएल ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं , जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2023 14:58 IST
NCL Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE NCL Recruitment 2023

सरकारी कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) ने हाल ही में अप्रेंटिस भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के जरिए कुल 1140 पदों पर अप्रेंटिस की भर्ती निकाली गई है। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड इस अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन 5 अक्टूबर 2023 से शुरू करेगी। बता दें कि आवेदन ऑनलाइन किया जाएगा। उम्मीदवार NCL के लिए ऑनलाइन आवेदन की 15 अक्टूबर 2023 तक कर सकते हैं यानी कि अंतिम तारीख 15 अक्टूबर है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें, इसके बाद ही आवेदन करें क्योंकि कंपनी की तरफ से गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 1140 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती किया जाएगा, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक मशीन के लिए 13 पद, इलेक्ट्रिशियन के लिए 370 पद, फिटर के लिए 543 पद, वेल्डर के लिए 155 पद, ऑटो इलेक्ट्रिशियन के लिए 12 पद और मोटर मैकेनिक के लिए 47 पद  निकाले गए हैं।

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 26 साल तक रखी गई है। ध्यान दें कि आयु की गणना 31 अगस्त 2023 को आधार मानकर की जाएगी। वहीं, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और रिजर्व कैटेगरी को सरकार के नियमानुसार छूट भी मिलेगी।

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10वीं के नंबरों और आईटीआई के मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

NCL Apprentice Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://www.nclcil.in/ पर जाएं।

फिर इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद पर्सनल डिटेल डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
फिर अपना यूजर आईडी और पासवर्ड बनाएं।
फिर एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सबमिट कर दें।
इसके बाद अपनी फीस का भुगतान करें।
अंत में फॉर्म की एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

ये भी पढ़ें:

जल्दी करें! दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आज, मिलेगी 69 हजार सैलरी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement