Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Sarkari Naukari: बिहार में निकली बंपर भर्ती, प्राइमरी स्कूलों में 40,000 से अधिक हेड टीचर्स बनने का मौका छूट न जाए, 23 सितंबर है आवेदन की अंतिम तिथी

Sarkari Naukari: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने हेड टीचर के 40 हजार से अधिक पदों पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन लिंक को फिर से खोलने का फैसला किया है। 9 सितंबर को यह लिंक फिर से एक्टिव हो जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथी 23 सितंबर है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: September 08, 2022 20:11 IST
BPSC HEAD TEACHER RECRUITMENT 2022- India TV Hindi
BPSC HEAD TEACHER RECRUITMENT 2022

Highlights

  • बिहार हेड टीचर्स की भर्ती के लिए अप्लीकेशन विंडो को दोबारा से खोला गया
  • उम्मीदवार 09 सितंबर से लेकर 23 सिंतबर 2022 तक कर सकेंगे आवेदन
  • हेड टीचर्स के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए

Sarkari Naukari: बिहार लोक सेवा आयोग ने 40506 पदों पर हेड टीचर्स की भर्ती निकाली थी लेकिन इस वैकेंसी से करीब 4000 कम आवेदन आए। इस वजह से आयोग ने अप्लीकेशन विंडो दोबारा ओपन की है। इन टीचर्स को बिहार के प्राइमरी स्कूलों में पढाने का मौका मिलेगा। भर्ती के लिए अप्लीकेशन विंडो को दोबारा से खोला गया है। इस भर्ती के लिए 23 मार्च 2022 को ही विज्ञापन जारी कर दिया गया था। उसके बाद BPSC ने आवेदन के लिए 9 सितंबर से 23 सितंबर तक का समय दिया है। इच्छुक उम्मीदवार BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर अपना आवेदन कर सकते हैं। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, प्रधान शिक्षक भर्ती के कैंडिडेट्स आवेदन के बाद अपने फॉर्म में करेक्शन 30 सितंबर तक कर सकेंगे। करेक्शन विंडो 24 सितंबर को ओपन हो जाएगी।

इस तारीख को खुलेगा एप्लीकेशन लिंक

ये भर्तियां गवर्नमेंट ऑफ बिहार के एजुकेशन डिपार्टमेंट के अंतर्गत आने वाले प्राइमरी स्कूलों के लिए हैं। आयोग इन पदों के लिए एप्लीकेशन लिंक फिर से 09 सितंबर को खोलेगा। 09 सितंबर से लेकर 23 सिंतबर 2022 तक इन पदों के लिए फिर से अप्लाई किया जा सकता है। इसके बाद 30 सितंबर 2022 से एडिट विंडो खुलेगी।

ये योग्यता होनी चाहिए

बीपीएससी प्रधान शिक्षक भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविधालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। 

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये है।

कब होगी परीक्षा

BPSC हेड टीचर्स 2022 के लिए परीक्षा का आयोजन 18 दिसंबर 2022 को किया जाएगा। जो भी कैंडिडेट्स अपना फॉर्म पहले से ही भर दिया है उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है।  

दो बार परीक्षा टल चुकी है

BPSC हेड टीचर पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन दो बार टल चुका है। परीक्षा से संबंधित हर नोटिस देखने या किसी भी प्रकार की जानकारी पाने के लिए कैंडिडेट्स BPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – bpsc.bih.nic.in जबकि आवेदन करने के लिए आपको onlinebpsc.bihar.gov.in नाम की वेबसाइट पर जाना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement