Friday, April 19, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri : भर्तियों में घोटाले के शोर के बीच बेरोजगारों के लिए खुशख़बरी, इस राज्य में होगी 7000 पदों पर भर्ती

Sarkari Naukri : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद राज्य लोक सेवा आयोग समूह-ग की 23 भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर एक सप्ताह में जारी करेगा। राज्य लोक सेवा आयोग कराए करीब 7000 पदों पर भर्ती परीक्षा कराएगा।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: September 13, 2022 14:47 IST
Uttarakhand Public Service Commission- India TV Hindi
Image Source : FILE Uttarakhand Public Service Commission

Highlights

  • राज्य लोक सेवा आयोग समूह-ग की 23 भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करेगा
  • लोक सेवा आयोग कराए करीब 7000 पदों पर भर्ती परीक्षा कराएगा
  • CM धामी ने अधिकारियों को जल्द कैलेंडर जारी करने के दिए थे निर्देश

Sarkari Naukri : उत्तराखंड (Uttarakhand ) में यूकेएसएसएससी (UKSSSC) भर्ती में घोटाले और विधानसभा में बैकडोर से हुई भर्तियों के बाद युवाओं में जबरदस्त गुस्सा है। इस बीच धामी सरकार के एक फैसले से बेरोजगार युवाओं को खुशख़बरी दी है।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के निर्देशों के बाद राज्य लोक सेवा आयोग समूह-ग की 23 भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर एक सप्ताह में जारी करेगा।  राज्य लोक सेवा आयोग कराए करीब 7000 पदों पर भर्ती परीक्षा कराएगा। 

एक सप्ताह के भीतर जारी होगा कैलेंडर

लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ.राकेश कुमार ने बताया कि भर्तियों के लिए एक सप्ताह के भीतर कैलेंडर जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अक्टूबर-नवंबर में प्राथमिकता के आधार पर तीन से चार भर्तियों की विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी और दिसंबर 22 से जनवरी 2023 तक इनकी परीक्षाओं का आयोजन भी करा दिया जाएगा। सोमवार सुबह ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को जल्द कैलेंडर जारी करने के निर्देश दिए थे।

किसी भी भर्ती में कानूनी अड़चन न आए

डॉ. राकेश कुमार ने कहा कि सभी 23 भर्तियों केभर्तियों से संबंधित पाठ्यक्रमों, भर्ती नियमों, विज्ञापन आदि का अध्ययन करने के बाद प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग का मकसद है कि किसी भी भर्ती में कानूनी अड़चन न आए।

शिकायतों के समाधान के लिए सेल की स्थापना होगी

समूह-ग की भर्तियों से संबंधित उम्मीदवारों के सवालों और शंकाओं के समाधान के लिए राज्य लोक सेवा आयोग एक पब्लिक ग्रीवांस रेडरेसल सेल (पीजीआरसी) स्थापित करने जा रहा है। इसका विस्तृत विवरण, फोन नंबर, ई-मेल व सोशल मीडिया एकाउंट आदि की जानकारी जल्द जारी की जाएगी।

रिपोर्ट-दीपक तिवारी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement