Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: पुलिस में नौकरी पाने का शानदार मौका, इस राज्य में होगी 7 हजार से ज्यादा कांस्टेबल पदों पर भर्ती

Sarkari Naukri: पुलिस में नौकरी करने की चाहत रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए सुनहरा मौका आया है। मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 7000 से हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 25, 2023 14:25 IST
मध्य प्रदेश पुलिस में होगी बंपर भर्ती (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE मध्य प्रदेश पुलिस में होगी बंपर भर्ती (सांकेतिक फोटो)

MP Police constable Recruitment: मध्य प्रदेश के पुलिस विभाग में नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश कर्मचारी सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से राज्य के पुलिस विभाग में कांस्टेबल पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए कल यानी 26 जून 2023 से आवेदन कर सकेंगे। अधिसूचना के मुताबिक इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 10 जुलाई 2023 है। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जारी नोटफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षाएं 12 अगस्त 2023 से शुरू हो जाएंगी।   

वैकेंसी डिटेल 

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 7090 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा। इनमें- 

  • कांस्टेबल स्पेशल आर्म्ड फोर्स- 2646 पद
  • कांस्टेबल जीडी(स्पेशल आर्म्ड फोर्स को छोड़कर)- 4444 पद 
  • कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर- 321 पद 

आयु सीमा

  1. इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले कैंडडेट्स की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए। 
  2. अधिकतम उम्र सीमा पुरुषों के लिए  36 वर्ष है। 
  3. वहीं, अधिकतम उम्र सीमा महिलाओं के लिए 41 वर्ष है। 

आवेदन शुल्क 
जो इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती लिए आवेदन करेंगे उनको एक शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। General / Other State के कैंडिडेट्स को 560 रुपये के रूप में आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। SC / ST / OBC वर्ग के कैंडिडेट्स को 310 रुपये का भुगतान करना होगा। इस आवेदन शुल्क का भुगतान कैंडिडेट्स नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं। 

शैक्षिक योग्यता

  • कांस्टेबल स्पेशल आर्म्ड फोर्स और कांस्टेबल जीडी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। 
  • कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर(टेक्निकल) के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना आवश्यक है। 
  • संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आई बंपर वैकेंसी, कल से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ लें पूरी वैकेंसी डिटेल
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement