Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इस राज्य में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी 28 हजार से ज्यादा सैलरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की है। मध्य प्रदेश में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2023 17:16 IST
NHM MP CHO Recruitment 2023 - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NHM MP CHO Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश की तरफ से कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2023 से शुरू हो चुकी है। जो 16 नवंबर 2023 तक चलेगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे एनएचएम एमपी की ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

MP NHM Recruitment 2023: योग्यता

जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनके पास बीएससी नर्सिंग/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग/ जीएनएम/ बीएएमएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही 1 सितंबर 2023 की स्थिति में वैलिड व लाइफ सर्टिफिकेट (जीवित प्रमाणपत्र) होना चाहिए।

NHM MP CHO Recruitment 2023: आयु सीमा

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं उनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस भर्ती में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग, दिव्यांग एवं महिला उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी। ध्यान रहे कि आयु सीमा की गणना 1 सितंबर 2023 के अनुसार की जाएगी।

NHM MP CHO Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का सेलेक्शन पूरी तरह से ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (कांट्रैक्ट) के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 28,700 रुपये प्रतिमाह सैलरी होगा। इसके अतिरिक्त कार्य के आधार पर प्रोत्साहन राशि 15 हजार (अधिकतम) तक मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:

JEE Main के सिलेबस में किए गए बड़े बदलाव, हटाए गए कई टॉपिक; यहां देखें नाम

इंडियन रेलवे ने CLW में PGT, PRT के लिए निकाली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement