Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट में निकली 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जल्दी करें! आज है आवेदन का आखिरी दिन

बिहार स्वास्थ्य विभाग में 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च 2023 को खत्म हो रही है। इच्छुक उम्मीदवार जल्दी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2023 9:16 IST
bihar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट में निकली भर्ती

बिहार में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों को लिए जरूरी खबर है। बिहार सरकार के मेडिकल डिपार्टमेंट द्वारा स्टेट गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेजों से पास एमबीबीएस उम्मीदवारों की जनरल मेडिकल ऑफिसर (जीएमओ) के पद पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। विभाग ने जीएमओ पदों की कुल 1290 पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 6 मार्च 2023 को खत्म हो रही है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार जो किन्हीं कारणवश अभी तक इन पदों पर अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट, state.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए योग्यता व अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

क्या देना होगा आवेदन शुल्क?

उम्मीदवारों को बता दें कि बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा की जा रही जनरल मेडिकल ऑफिसर (जीएमओ) की संविदा भर्ती के लिए किसी प्रकार की फीस का भुगतान नहीं करना है। साथ ही, उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन आज रात 11.59 बजे तक जमा कर दें क्योंकि इसके बाद आवेदक को मौका नहीं दिया जाएगा। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी 2023 को शुरू हो गई थी, जबकि इस भर्ती के लिए नोटिस विभाग ने 16/17 फरवरी 2023 को जारी कर दी थी।

Click here for the direct link to apply Bihar Health Department 2023

Click here for the Bihar Health Department notification

इस भर्ती के लिए क्या है क्वालीफिकेशन?

आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट के इस भर्ती के लिए निर्धारित मानदंडों को जान लेना चाहिए। ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार ने अपनी अनिवार्य इंटर्नशिप भी पूरा किया हो। डिपार्टमेंट ने इस भर्ती के लिए आयु सीमा का जानकारी अपनी नोटिस में नहीं दी है। बता दें किबिहार हेल्थ डिपार्टमेंट जीएमओ भर्ती के लिए निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 65 हजार रुपये प्रतिमाह का सैलरी दिया जाएगा।

इसे भी पढे़ं-

7वीं पास के लिए सरकारी नौकरी! होमगार्ड के पद पर 1400 से ज्यादा भर्ती, ये रही वैकेंसी डिटेल 
IIT दिल्ली में निकली कई नॉन एकेडमिक पदों पर भर्ती, अगर चूके तो करेंगे अफसोस

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement