Friday, May 10, 2024
Advertisement

इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकलीं बंपर नौकरियां, इस आसान तरीके से करें आवेदन

इस नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 30 अक्टूबर 2022 से शुरू हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2022 है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 31, 2022 12:20 IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट - India TV Hindi
Image Source : FILE इलाहाबाद हाईकोर्ट

कानून व्यवस्था से जुड़ा हुआ लगभग हर व्यक्ति व्यक्ति अपने जीवनकाल में हाईकोर्ट में काम करना चाहता है। ऐसे लोगों के लिए एक बड़ा सुनहरा अवसर आया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रुप सी एवं ग्रुप डी पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके तहत उम्मीदवारों से आज यानी 30 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है। इच्छुक और योग्य आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 3932 पद पर भर्तियां की जाएगी। 

जानिए वैकेंसी डिटेल्स 

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के 11,86 पद भरे जाएंगे। इसमें हिन्दी स्टेनोग्राफर के 881 एवं अंग्रेज़ी स्टेनोग्राफर के 305 पद शामिल हैं। इसके अलावा जूनियर असिस्टेंट के लिए 1021 ड्राइवर के 26 एवं अन्य ग्रुप डी के 1699 पद भी भरे जाने हैं। इस प्रकार कुल 3932 पदों पर भर्ती की जानी है।

कितना है आवेदन शुल्क ?

इन पद पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी गई है। वहीं कुछ पदों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है।

जानिए नौकरी से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथि 

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 30 अक्टूबर 2022

आवेदन करने की अंतिम तिथि : 13 नवंबर  2022 

यहां जानें कैसे करें आवेदन 

  • इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in  पर जाएं 
  • वहां  “CLICK HERE TO APPLY ONLINE” लिंक पर क्लिक करना होगा
  • उसके बाद रजिस्ट्रेशन करें
  • फोटोग्राफ और सिग्नेचर अपलोड करें
  • उसके बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें और सबमिट करें
     

आवेदक की क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ स्टेनोग्राफर में डिप्लोमा अथवा सर्टिफिकेट धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही हिन्दी एवं इंग्लिश में 25 एवं 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपराइटिंग स्पीड होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स जरूर चेक करें। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement