Friday, May 03, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: स्टाफ नर्स के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 2200 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती; जानें कितनी मिलेगी सैलरी

Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश में UPPSC(उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन) की तरफ से स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 21 अगस्त 2023 से शुरू हो गई है।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 22, 2023 9:47 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Sarkari Naukri: मेडिकल लाइन में नर्स की नौकरी की खोज में बैठे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश में UPPSC(उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन) की तरफ से स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 21 अगस्त 2023 से शुरू हो गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवदेन कर सकते हैं। 

लास्ट डेट और वैकेंसी डिटेल 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 21 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के जरिए स्टाफ नर्स के कुल 2240 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 2069 पद महिलाओं के लिए और 171 पद स्टाफ नर्स मेल के लिए हैं।  

क्या है एलिजिबिलिटी 
इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले उम्मीदवारों के पास साइंस के साथ 10 वीं, 12वीं के साथ जनरल नर्सिंग में डिपलोमा और मिडवाइफरी या बीएससी नर्सिंग डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा यूपी नर्सिंग काउंसिल में पंजीकरण प्रमाण पत्र होना चाहिए। 

कितनी मिलेगी सैलरी

  • पे स्केल लेवल-7
  • पे मेट्रिक्स:  44900-142400 रुपये 

आयु सीमा 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स की मिनिमम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए। अधिसूचना के मुताबिक आयु की गणना 1 जुलाई 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

आवदेन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले जनरल, ओबीसी, EWS वर्ग के उम्मीवारों को 125 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, SC / ST के लिए आवेदन शुल्क 65 रुपये हैं। वहीं, PH कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है। आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ऑफलाइन ई चालान आदि के माध्यम से कर सकते हैं।  

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement