Monday, May 06, 2024
Advertisement

खुशखबरी! बढ़ा दी गई एसबीआई पीओ की रजिस्ट्रेशन डेट, जल्दी करें आवेदन ये है आखिरी तारीख

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एसबीआई पीओ की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ा दी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2023 16:02 IST
SBI- India TV Hindi
Image Source : FILE बढ़ा दी गई एसबीआई पीओ की रजिस्ट्रेशन डेट

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी पीओ भर्ती की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ा दी है। जो उम्मीदवार अभी तक किसी कारणवश इस भर्ती में आवेदन नहीं कर सके हैं वे आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवार अब 3 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले एसबीआई पीओ की रजिस्ट्रेशन डेट 27 सिंतबर को खत्म हो रही थी। उम्मीदवार ध्यान दें कि एसबीआई इस भर्ती अभियान से बैंक में कुल 2,000 पदों को भरेगा एसबीआई पीओ की प्रीलिम्स एग्जाम नवंबर में आयोजित की जाएगी और विस्तृत कार्यक्रम की प्रतीक्षा है।

योग्यता

इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। इसके अलावा जो उम्मीदवार अपने ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर में हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं, हालांकि, यदि इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है, तो वे 31.12.2023 दिसंबर को या उससे पहले ग्रेजुएशन एग्जाम पास करने का सर्टिफिकेट जमा कर सकेंगे।

उम्र सीमा

एसबीआई पीओ 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2023 को 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ₹750/- रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

Direct link to apply for SBI PO Recruitment 2023

ये भी पढ़ें:

कोटा में अब रूकेंगे सुसाइड के मामले! सरकार ने कोचिंग संस्थानों के लिए जारी किए सख्त दिशानिर्देश

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement