Friday, May 03, 2024
Advertisement

SBI recruitment 2023: SBI में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें भर्ती डिटेल

SBI में कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 06, 2023 16:06 IST
SBI recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE SBI recruitment 2023

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने आर्मोरर (Armourers) (केवल भूतपूर्व सैनिकों/पूर्व सीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित) और क्लर्कियल विभाग में कंट्रोल रूम ऑपरेटर (control Room Operators) (भूतपूर्व सैनिक/पूर्व-सीएपीएफ/एआर) के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज, 6 सितंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 10 अक्टूबर है।

वैकेंसी डिटेल

बता दें कि यह भर्ती अभियान 107 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 89 रिक्तियां क्लर्कियल विभाग में कंट्रोल रूम ऑपरेटर के पद के लिए हैं और 18 रिक्तियां आर्मोरर के पद के लिए हैं।

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में 100 अंकों की ऑनलाइन परीक्षा और 25 अंकों के इंटरव्यू शामिल है। लिखित परीक्षाएँ ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। ऑनलाइन लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से नवंबर/दिसंबर 2023 में आयोजित की जाएगी।

आयु सीमा

आर्मोरर पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। कंट्रोल रूम ऑपरेटर के पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और भूतपूर्व सैनिक/पूर्व-सीएपीएफ/एआर के लिए अधिकतम आयु 48 वर्ष और राज्य अग्निशमन सेवा कार्मिक के लिए 35 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

SBI recruitment 2023: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें

इसक बाद एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को “Recruitment for the Post of Armourers (Reserved for Ex-servicemen /Ex-CAPF/AR only) & Control Room Operators in the Clerical Cadre (Reserved for Ex-servicemen/ State Fire Service Personnel/Ex-CAPF/AR only)ADVERTISEMENT NO: CRPD/ARMOURERS/2023-24/13” पर क्लिक करना होगा।

फिर लॉगिन डिटेल या रजिस्ट्रेशन डिटेल डालें।

इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें और डाक्यूमेंट अपलोड करें।

इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म जमा करें।

अंत में आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ये भी पढ़ें:

बीपीएससी ने 69वीं सीसीई और अन्य एग्जाम डेट का किया ऐलान, नियम में भी किए हैं बदलाव

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement