Thursday, May 16, 2024
Advertisement

इस यूनिवर्सिटी में फैकल्टी पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। SPPU ने कई फैकल्टी पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 04, 2024 6:22 IST
SPPU Faculty Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE SPPU Faculty Recruitment 2024

सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी यानी SPPU ने फैकल्टी पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे एसपीपीयू की आधिकारिक वेबसाइट unipune.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 111 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 जनवरी, 2024 शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जनवरी, 2024 है। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

प्रोफेसर: 32 पद

एसोसिएट प्रोफेसर: 32 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 47 पद

योग्यता

यूजीसी विनियम, 2018 में जहां भी प्रावधान किया गया है, वहां असिस्टेंट प्रोफेसर और समकक्ष पदों की नियुक्ति के लिए नेट या एसईटी न्यूनतम पात्रता बनी रहेगी। ऐसे विषयों में उम्मीदवारों के लिए नेट/सेट पास करना आवश्यक नहीं होगा, जिनके लिए नेट/सेट आयोजित नहीं किया गया है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

कहां भेजें आवेदन 

उम्मीदवार भरे हुए आवेदन पत्र को आवश्यक दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियों के साथ सहायक रजिस्ट्रार, प्रशासन-शिक्षण, सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, पुणे- 411007 पर भेज सकते हैं।

आवेदन शुल्क

अनरिजर्व कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- हैं। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क ₹500/- है। याद रहे कि भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना हैं। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसपीपीयू की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य में है देश का पहला पानी में तैरने वाला स्कूल
JEE MAIN के छात्रों के लिए जारी हुआ नया नियम, अब वॉशरूम जाने के बाद करना होगा ये काम भी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement