Sunday, May 12, 2024
Advertisement

एसएससी ने जेई के पदों पर निकाली नौकरियों की भरमार, मिलेगी 1 लाख से ज्यादा सैलरी

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। एसएससी ने जेई के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2023 12:29 IST
SSC JE Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

कर्मचारी चयन आयोग ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, एसएससी ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा, 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएससी जेई 2023 के लिए ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 16 अगस्त है। एप्लीकेशन फार्म में करेक्शन व करेक्शन फीस जमा करने के लिए 17 से 18 अगस्त की रात 11 बजे तक मौका दिया जाएगा। बता दें कि कम्प्यूटर आधारित पेपर वन परीक्षा अक्टूबर में होने की संभावना है। इस भर्ती के लिए वर्तमान में 1324 पदों वैकेंसी निकाली गई है। इनमें से 613 अनारक्षित, 121 ईडब्ल्यूएस, 288 ओबीसी, 96 एसटी व 206 एससी वर्ग के हैं। जल संसाधन विभाग के रिक्तियों की जानकारी अभी नहीं मिली है।

क्वालिफिकेशन

इन  भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को पद से संबंधित इंजीनियरिंग विषय में बीटेक डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा पास होना चाहिए। वहीं, कुछ पदों के लिए दो साल का अनुभव होना चाहिए। इन पदों से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा 

इस भर्ती के कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 साल और कुछ के लिए 30 साल है। वहीं, अधिकतम आयु सीमा में एससी, एसटी वर्ग को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग को 3 साल की छूट मिलेगी। 

सैलरी

ग्रुप बी नॉन गैजटेड पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल - 6 के तहत 35400- 112400 सैलरी मिलेगी

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य व ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में देने होंगे। वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग व सभी वर्गों की महिलाओं को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सेलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती में उम्मीदवारों का सेलेक्शन पेपर-1 और पेपर-2 में मिले नंबरों के आधार पर किया जाएगा। दोनों पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल वाले होंगे। दोनों में हर गलत उत्तर के लिए एक तिहाई नेगेटिव मार्किंग की जाएगी। 

ये भी पढ़ें:

एमसीसी नीट पीजी काउंसलिंग 2023 के रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement