Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

SSC Recruitment: दिल्ली पुलिस और CAPF भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट करीब, जल्द करें अप्लाई

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में उप-निरीक्षक के लिए चल रही पंजीकरण प्रक्रिया को जल्द ही बंद कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 14, 2023 8:51 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (एसएससी दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ एसआई) परीक्षा 2023 में उप-निरीक्षक के लिए चल रही पंजीकरण प्रक्रिया को जल्द ही बंद कर दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

लास्ट डेट

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को 15 अगस्त यानी कल बंद कर दिया जाएगा। जो उम्मीदवार समय सीमा तक आवेदन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लेते हैं, वे 16 से 17 अगस्त, 2023 के बीच अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा को अक्टूबर 2023 में आयोजित किया जाएगा और विस्तृत कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल 

  • एसआई दिल्ली पुलिस-पुरुष: 109 रिक्तियां
  • एसआई दिल्ली पुलिस-महिला: 53
  • सीएपीएफ में एसआई (जीडी): 1714

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदकों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए और 1 अगस्त को यह 25 वर्ष से अधिक नहीं हो सकती। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट लागू है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

कौन कर सकता है अप्लाई 
इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समकक्ष डिग्री वाला उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। इसके अलावा, जो उम्मीदवार इस वर्ष स्नातक डिग्री या समकक्ष परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते उनके पास कट ऑफ तिथि (15 अगस्त) को या उससे पहले डिग्री हो।

आवदेन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले एससी, एसटी, पूर्वसैनिक, महिला उम्मीदवारों को छोड़कर बाकी सभी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। जबकि महिलाओं और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को इसका भुगतान नहीं करना होगा।

ये भी पढ़ें: HP University ने आज होने वाली पीजी परीक्षाएं की रद्द, भारी बारिश को देखते हुए लिया गया फैसला

विद्यार्थियों का तनाव कम करने के लिए IIT Delhi ने उठाया अहम कदम, किया ये अनोखा बदलाव

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement