Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में शिक्षकों को दिवाली गिफ्ट के रूप में मिला 'तबादला', 24 हजार ट्रांसफर

मध्य प्रदेश में ऑनलाइन 24 हजार शिक्षकों के उनकी मन की जगह पर ट्रांसफर दे दिया गया है। राज्य में शिक्षकों के तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे। लगभग 43 हजार शिक्षकों ने तबादलों के लिए आवेदन किए थे। इनमें से 24 हजार शिक्षकों के ट्रांसफर करने के आदेश जारी किए जा रहे हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: October 25, 2022 23:27 IST
एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : PTI एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान

भारत में दिवाली पर गिफ्ट देने की परंपरा सदियों पुरानी है। इस दिन लोगों को मिठाई और तरह-तरह के तोहफे दिए जाते हैं। हालांकि, क्या आपने कभी सुना है कि दिवाली पर किसी को गिफ्ट में 'ट्रांसफर' दिया गया हो। ऐसा हुआ है शिवराज सिंह चौहान के राज्य मध्य प्रदेश में। दरअसल, मध्य प्रदेश में यह दिवाली उन शिक्षकों के लिए बड़ा तोहफा लेकर आई जो लंबे अरसे से अपनी मनपसंद जगह पर ट्रांसफर की आस लगाए हुए थे।

43 हजार शिक्षकों ने मांगी थी ट्रांसफर

दरअसल, मध्य प्रदेश में ऑनलाइन 24 हजार शिक्षकों के उनकी मन की जगह पर ट्रांसफर दे दिया गया है। राज्य में शिक्षकों के तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे। लगभग 43 हजार शिक्षकों ने तबादलों के लिए आवेदन किए थे। इनमें से 24 हजार शिक्षकों के ट्रांसफर करने के आदेश जारी किए जा रहे हैं। यह तबादला आदेश संबंधित शिक्षकों तक पहुंच भी रहा है। मालूम हो कि राज्य के स्कूली शिक्षा विभाग ने राज्य, संभाग और जिला स्तर पर शिक्षकों के लिए बनाई गई विभागीय तबादला नीति के तहत ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। यह आवेदन 30 सितंबर से 10 अक्टूबर तक स्कूल शिक्षा विभाग के पोर्टल पर लॉक किए गए थे।

पांच नवंबर तक पहुंचना होगा नए स्कूल

तय समय सारणी के अनुसार 22 अक्टूबर तक तबादला आदेश जारी किए जाने थे और यह आदेश जारी किए जा रहे हैं। जिन शिक्षकों के ट्रांसफर किए गए हैं, उन्हें पांच नवंबर तक अपने स्थानांतरित स्थान पर आमद दर्ज करानी होगी। स्कूल शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार स्कूल एजुकेशन पोर्टल पर 43,118 ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए थे, इनमें प्राथमिक शिक्षकों के 9,681, माध्यमिक शिक्षकों के 8,096 और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 3,835 के अलावा अन्य शिक्षकों के 1,923 ट्रांसफर किए गए हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement