Sunday, March 03, 2024
Advertisement

यूपी वालों इस दिन से शुरू हो रही आर्मी भर्ती, पहले दिन होगी अग्निवीर टेक्नीकल उम्मीदवारों की दौड़

UP के युवाओं के लिए खुशखबरी है। 4 दिसंबर से आर्मी की अग्निवीर भर्ती के लिए दौड़ शुरू हो रही है। जो उम्मीदवार यहां बुलाए गए हैं वे दौड़ में शामिल हो सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2023 11:52 IST
Army- India TV Hindi
Image Source : PTI 4 दिसंबर को होगी अग्निवीर टेक्नीकल उम्मीदवारों की दौड़

Army Agniveer Recruitment Railly: यूपी में रहते हैं और इंडियन आर्मी में अपनी सेवा देना चाहते हैं तो ये मौका अपने हाथ से न जाने दें। आगरा जिले के एकलव्य स्टेडियम में 4 दिसंबर से होने जा रही सेना की अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। अप्रैल में हुए ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई ) पास कराने वाले 13 हजार उम्मीदवार भर्ती रैली में भाग लेंगे। इस भर्ती में अग्निवीर जीडी, अग्निवीर लिपिक, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं एवं 10वीं पास) के पदों के लिए की जा रही है। इस रैली में 12 जिलों के उम्मीदवार शामिल होने जा रहे हैं।

यहां देखें पूरा शेड्यूल

बता दें कि रैली के पहले दिन यानी 4 दिसंबर को अलीगढ़, इटावा, एटा, झांसी, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, ललितपुर, हाथरस, कासगंज, जालौन जिलों की सभी तहसीलों की अग्निवीर टेक्नीकल और 5 दिसंबर को इन्हीं जिलों के अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर के पदों के लिए उम्मीदवार शामिल होंगे। वहीं, 6 दिसंबर को भी इन्हीं जिलों के अग्निवीर 8वीं पास ट्रेडमैन, अग्निवीर 10वीं पास ट्रेडमैन की भर्ती के लिए रैली आयोजित होगी।

हिंदुस्तान लाइव खबर के मुताबिक, 6 दिसंबर को ही ललितपुर जिले की तालबेहट, मदावरा, पाली, ललितपुर, महरौनी तहसीलों की अग्निवीर जीडी की भर्ती रैली आोयजित होगी। जबकि 7 दिसंबर को कासगंज जिले की कासगंज, सहावर, पटियाली तहसील और अलीगढ़ जनपद की खैर, गभाना, कोल, अतरौली, इगलास तहसील के उम्मीदवारों के लिए अग्निवीर जीडी की भर्ती, 8 दिसंबर को एटा जनपद के एटा, जलेसर, अलीगंज तहसील और मैनपुरी जिले की कुरावली, करहल, भोगांव, मैनपुरी, घिरोर, किशनी तहसीलों के उम्मीदवारों की अग्निवीर जीडी की भर्ती होगी।

9 दिसंबर को मथुरा जिले की मथुरा तहसील व फिरोजाबाद जिले की सिरसागंज, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, टूंडला, जसराना तहसील के उम्मीदवारों की अग्निवीर जीडी की भर्ती, 10 दिसंबर को मथुरा जनपद की छाता, गोवर्धन, महावन, मांट तहसील के उम्मीदवारों की अग्निवीर जीडी की भर्ती, 11 दिसंबर को आगरा जनपद की किरावली व सदर तहसील, जालौन जनपद की जालौन, कालपी, उरई, माधौगढ़, कोंच तहसीलों के उम्मीदवारों की अग्निवीर जीडी की भर्ती आयोजित होगी।

12 दिसंबर को आगरा जिले की बाह, खेरागढ़, एत्मादपुर, फतेहाबाद, झांसी जिले की मोठ, टेहरौली, मऊरानीपुर, गरौठा, झांसी तहसील के उम्मीदवारों की अग्निवीर जीडी की भर्ती और 13 दिसंबर को हाथरस की सिकंदराराऊ, हाथरस, सादाबाद, सासनी तहसील और इटावा जिले की ताखा, भरथना, जसवंतनगर, सैफई, चकरनगर व इटावा तहसीलों के युवाओं की अग्निवीर जीडी की भर्ती की दौड़ आयोजित होगी।

एंट्री के लिए रात 1 बजे स्टेडियम में लगानी होगी लाइन

सेना के अधिकारी ने कहा भर्ती के लिए पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इस भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवार मध्य रात्रि 1 बजे एकलव्य स्टेडियम सदर बाजार में रिपोर्ट करेंगे। रैली में आने वाले उम्मीदवारों रैली नोटिफिकेशन और एडमिट कार्ड में नोटिफाई सभी दस्तावेजों की मूल प्रति लेकर आएं। रैली से संबंधित किसी भी समस्या के लिए उम्मीदवारों की रैली से पहले ही आगरा स्थित सेना भर्ती कार्यालय अपनी समस्या का निराकरण करा लें।

ये भी पढ़ें:

CAT 2023 Answer Key: जानें कब जारी हो रहे CAT आंसर-की, IIM लखनऊ से आई जानकारी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement