Saturday, May 04, 2024
Advertisement

UP Police Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम के पहले बोर्ड ने जारी किया जरूरी नोटिस

यूपी पुलिस भर्ती के एग्जाम कल से शुरू हो रहे हैं इससे पहले यूपी पुलिस बोर्ड ने एक जरूरी नोटिस जारी किया है। नोटिस में बोर्ड ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 16, 2024 18:34 IST
UP Police Constable Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE UP Police Constable Recruitment 2024

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड ने उम्मीदावरों के लिए एक नोटिस जारी किया है। नोटिस में भर्ती बोर्ड ने कहा कि आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा अपनी निर्धारित तिथि 17 व 18 फरवरी 2024 को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी। तिथि परिवर्तन संबंधी कोई भी सूचना भ्रामक है। अभ्यर्थी कृपया इन पर ध्यान न दें।

साथ ही बोर्ड ने कहा कि अपने एप्लीकेशन फॉर्म, आधार कार्ड या अपनी निजी जानकारी से जुड़ा कोई भी पेपर/स्क्रीनशॉट, सोशल मीडिया पोस्ट के साथ टैग न करें। अराजक तत्व आपकी निजी सूचना के आधार पर आपको विश्वास में लेकर आपके साथ धोखाधड़ी कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को आगाह किया

आगे एक नोटिस में बोर्ड ने दलालों, सॉल्वर गैंग और धोखेबाजों के चंगुल में फंसने को लेकर उम्मीदवारों को आगाह किया है। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने आज नोटिस जारी करते हुए कहा कि परीक्षार्थी दलालों के चक्कर में पड़कर अपना और अपने परिवार का पैसा बर्बाद न करें। किसी भी रूप से कदाचार में शामिल होकर अपना भविष्य बर्बाद न करें। परीक्षा में पास कराने का प्रलोभन देने या रुपयों के लेन-देन का प्रयास करने पर कठोर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। छात्र कृपया अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें।

इतने घंटे पहले पहुंचें सेंटर

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 फरवरी और परसों 18  फरवरी को प्रदेश के सभी 75 जिलों में आयोजित होगी। बता दें कि कांस्टेबल के 60244 पदों के लिए 48 लाख युवाओं ने फॉर्म भरा है। यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि एग्जाम शुरू होने से 2 घंटे पहले पहुंचें। 30 मिनट पहले गेट बंद कर दिए जाएंगे। सुबह की शिफ्ट वाले उम्मीदवार को 9.30 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट वालों को 2.30 तक ही एंट्री मिलेंगी।

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले बदले गए कई सेंटर के एड्रेस, देखें लिस्ट में आपके केंद्र का भी नाम तो नहीं

CBSE: क्या किसान प्रोटेस्ट के कारण बदल गई बोर्ड की परीक्षा की तारीख, सीबीएसई ने खुद किया स्पष्ट

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement