Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UPPCL Recruitment 2022: B.Com ग्रेजुएट्स को मिलेगी ये सरकारी नौकरी, उत्तर प्रदेश के युवा दें खास ध्यान

UPPCL Recruitment 2022: यह वैकेंसी कुल 186 पदों के लिए निकली है। इन पदों पर आवेदन करने वालों के पास बी.कॉम में ग्रेजुएशन की डिग्री जरूर होनी चाहिए। इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर होगा। यह परीक्षा जनवरी 2023 में आयोजित की जाएगी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: October 23, 2022 23:11 IST
UPPCL Recruitment 2022- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UPPCL Recruitment 2022

Highlights

  • B.Com ग्रेजुएट्स को मिलेगी ये सरकारी नौकरी
  • उत्तर प्रदेश के युवा दें खास ध्यान
  • 21 से 40 साल तक के लोग कर सकते हैं अप्लाई

UPPCL Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। सरकारी नौकरी का ये मौका बी. कॉम वालों के लिए बेहद खास है। हालांकि, इस भर्ति के लिए रजिस्ट्रेशन 8 नवंबर से शुरू होगा। वहीं रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 28 नवंबर है। यह रजिस्ट्रेशन आपको उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जा कर करना होगा। 

कितने पदों के लिए है वैकेंसी

यह वैकेंसी कुल 186 पदों के लिए निकली है। इन पदों पर आवेदन करने वालों के पास बी.कॉम में ग्रेजुएशन की डिग्री जरूर होनी चाहिए। इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर होगा। यह परीक्षा जनवरी 2023 में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी, जो दो पार्ट में होगी। पार्ट एक में O लेवल DOEACC पर प्रश्न पूछे जाएंगे और पार्ट दो में जनरल अंग्रेजी और जनरल हिंदी, गणित, अकाउंटेंसी और ऑडिटिंग परीक्षा और टैक्स पर सवाल पूछे जाएंगे।

21 से 40 साल तक के लोग कर सकते हैं अप्लाई

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष है। इसमें जनरल के लिए 79 पदों पर वैकेंसी है। जबकि ईडब्ल्यूएस कैटगरी में 18 पदों पर वैकेंसी है। ओबीसी कैटेगरी के लिए 47 पद हैं, वहीं एससी के लिए 37 पद और एसटी के लिए 5 पद पर वैकेंसी है। वहीं अगर इस नौकरी में मिलने वाली सैलरी की बात करें तो यह 29,800 से 94,300 रुपए होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement