Friday, May 03, 2024
Advertisement

UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर, स्पेशलिस्ट ग्रेड- III समेत कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें डिटेल

UPSC Recruitment 2023: UPSC ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, वे उम्मीदवार जो इन पदों आवेदन करना चाहते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: February 27, 2023 18:04 IST
UPSC Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UPSC

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। यूपीएससी ने कई पदों के लिए एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, यूपीएससी ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। नोटिस में असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट लाइब्रेरी और इफॉर्मेंशन ऑफिसर, मिनरल ऑफिसर व अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए योग्य व इच्छुक हो, आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 मार्च 2023 है। इसलिए उम्मीदवार जल्दी करें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई करना होगा।

ये रही वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 43 भर्ती की जानी है। इनमें गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) में सहायक निदेशक (कैपिटल मार्केट) के लिए 1 पद, केंद्रीय सचिवालय में सहायक पुस्तकालय और सूचना अधिकारी (कन्नड़), संस्कृति मंत्रालय के लिए 1 पद, स्पेशलिस्ट ग्रेड III (Radio-diagnosis), स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के लिए 14 पद, स्पेशलिस्ट ग्रेड III (Obstetrics and Gynaecology), स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के लिए 12 पद, स्पेशलिस्ट ग्रेड III (टीबी), स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के लिए 3 पद, खदानों की सुरक्षा के उप निदेशक (इलेक्ट्रिकल) खानों की सुरक्षा महानिदेशालय में, श्रम और रोजगार मंत्रालय के लिए 3 पद, भारतीय माइन्स ब्यूरो में डिप्टी अयस्क ड्रेसिंग ऑफिसर, माइन्स मंत्रालय के लिए 5 पद और भारतीय खानों के भारतीय ब्यूरो में खनिज अधिकारी (खुफिया), खान मंत्रालय के लिए 4 पद हैं।

क्या है आवेदन शुल्क

बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को केवल 25/- रुपये का शुल्क देना होगा। ये भुगतान नकद में या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके अदा की जा सकती है। वहीं, SC/ST/PWBD/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

इसे भी पढ़ें-

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के दौरान पेपर हुए लीक? यहां जानें पूरी सच्चाई
सुप्रीम कोर्ट ने NEET PG 2023 परीक्षा स्थगित करने की दलील की खारिज, पढ़ें पूरी खबर

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement