Thursday, May 16, 2024
Advertisement

UPSC Recruitment 2023: असिस्टेंट डायरेक्टर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

UPSC Recruitment 2023: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवरों के लिए एक अच्छी खबर है। संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट डायरेक्टर समेत कई और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 28, 2023 14:43 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPSC Recruitment 2023:  अगर आप नौकरी की तलाश में है तो ये खबर आपके लिए ही है। संघ लोक सेवा आयोग यानी UPSC ने सहायक निदेशक और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जारी की गई नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 46 पदों को भरेगा। 

लास्ट डेट

अधिसूचना से मिली जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 नवंबर 2023 है। 

वैकेंसी डिटेल 
यह भर्ती अभियान संगठन में 46 पदों को भरेगा। 

  • स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 7 पद
  • सहायक निदेशक: 39 पद
  • प्रोफेसर: 1 पद
  • सीनियर लेक्चरर: 3 पद

कितनी मिलेगी सैलरी 
इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को पदानुसार पे लेवल 10 से लेकर पे लेवल 13 के तहत वेतन मिलेगा। 

चयन प्रक्रिया
चयन भर्ती परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। ऐसे मामलों में जहां चयन साक्षात्कार के बाद भर्ती परीक्षा (आरटी) द्वारा किया जाता है, उम्मीदवार को साक्षात्कार चरण में अपनी संबंधित श्रेणी में उपयुक्तता का न्यूनतम स्तर हासिल करना होगा।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। इसका भुगतान केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: एक ऐसा देश, जहां सिर्फ मुस्लिमों को ही मिलती है नागरिकता

BHEL में कई ट्रेनी सुपरवाइजर पदों पर निकली भर्ती, जानें कितनी मिलेगी तनख्वाह
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement