Saturday, May 04, 2024
Advertisement

SSC JE भर्ती के लिए खुल गई करेक्शन विंडो, जानें कब तक कर सकते हैं अपने आवेदन में सुधार

SSC JE Recruitment: एसएससी जेई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जेई भर्ती के आवेदन में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो को खोल दिया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 22, 2024 15:59 IST
एसएससी जेई भर्ती के लिए खुल गई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो - India TV Hindi
Image Source : FILE एसएससी जेई भर्ती के लिए खुल गई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो

SSC JE Recruitment: जिन उम्मीदवारों ने एसएससी जेई भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अपने आवेदन में सुधार करने की इच्छा रखते हैं उनके लिए एक खबर है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से  SSC जेईई भर्ती के आवेदन में सुधार करने के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को खोल दिया गया है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों को अपने आवेदनों में सुधार करना है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।  

कब तक कर सकते हैं सुधार 

जानकारी के अनुसार एसएससी जेईई के आवेदनों में सुधार करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है। इच्छुक उम्मीदवार इस तिथि तक अपने आवेदन में सुधार कर लें। 

लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग

उम्मीदवारों को एसएससी जेई आवेदन पत्र 2024 में लॉग इन करने और संपादित करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। 

क्या-क्या कर सकेंगे बदलाव 

अपने आवेदन में उम्मीदवारों को नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, लिंग और में बदलाव करने की अनुमति होगी। एसएससी जेई 2024 आवेदन पत्र 2024 में मैट्रिकुलेशन रोल नंबर।

कब आयोजित होगी परीक्षा 

शेड्यूल के मुताबिक एसएससी जेई भर्ती परीक्षा 4, 5, 6 जून को आयोजित होने वाली है। एसएससी जल्द ही संबंधित क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट पर क्षेत्रवार एसएससी जेई प्रवेश पत्र जारी करेगा। हालांक, एडमिट कार्ड कब जारी होंगे इस बात की कोई नवीव अपडेट नहीं है। 

जिन उम्मीदवारों ने एसएससी जेई 2024 के लिए अपना आवेदन जमा किया है, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से इसकी स्थिति की जांच कर सकते हैं। वे आवेदन की स्थिति की जांच करके जान सकते हैं कि उनका आवेदन एसएससी द्वारा स्वीकार किया गया है या नहीं।

2024 के लिए एसएससी जेई आवेदन पत्र की स्थिति की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को "एसएससी जेई की आवेदन स्थिति देखें" बटन पर क्लिक करना चाहिए और अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि, लिंग और कैप्चा दर्ज करना चाहिए।

ये भी पढें- Train के कोच में लगा AC कितने टन का होता है? 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement