Monday, April 29, 2024
Advertisement

SSC MTS Answer Key 2022: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की आंसर की, जानें कैसे करें डाउनलोड

SSC MTS Answer Key 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ, और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा, 2021 के लिए 'आंसर की' को जारी कर दिया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: August 03, 2022 11:34 IST
SSC MTS Answer Key 2022- India TV Hindi
Image Source : SSC SSC MTS Answer Key 2022

Highlights

  • कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की आंसर की
  • आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर कर सकते हैं चेक
  • एसएससी ने कैंडीडेट्स की रिस्पॉन्स शीट भी जारी की

SSC MTS Answer Key 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ, और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा, 2021 के लिए 'आंसर की' को जारी कर दिया है। जो कैंडीडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा एसएससी ने कैंडीडेट्स की रिस्पॉन्स शीट भी जारी कर दी है। इसे डाउनलोड करने के लिए कैंडीडेट्स को अपने रोल नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा।

कब हुई थी SSC की परीक्षा

मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा 2021, 5 से 26 जुलाई 2022 तक आयोजित की गई थी और अब आंसर की जारी की गई है। इसके बाद फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किया जाएगा। कैंडीडेट्स 7 अगस्त 2022 (08:00 रात) तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को 100  रुपए प्रति सवाल फीस देना होगा।

यहां कैंडीडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि 7 अगस्त रात 8 बजे के बाद किसी ऑब्जेक्शन पर विचार नहीं किया जाएगा। वहीं रिस्पॉन्स शीट का प्रिंट आउट लेने की सुविधा 7 अगस्त 2022 रात 8 बजे तक रहेगी।

ये है आंसर की डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक-

https://ssc.digialm.com//EForms/configuredHtml/2207/68056/login.html 

कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC क्या है?

Staff Selection Commission यानी कर्मचारी चयन आयोग अलग-अलग विभागों में भर्ती के लिए एग्जाम करवाता है। इन एग्जाम को क्लीयर करके आप भारत सरकार के विभागों में सरकारी नौकरी पा सकते हैं। केंद्र सरकार में कोई नई जॉब निकलती है तो  आयोग एक्टिव हो जाता है और भर्तियां करता है। 

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के तहत CGL, CHSL, Steno, JE, CAPF, JHT आदि एग्जाम होते हैं। जिसके तहत अलग-अलग विभागों में भर्ती होती है। इस एग्जाम को देने के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी जाती हैं। भारत के सभी नागरिक इस एग्जाम को दे सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement