Monday, May 06, 2024
Advertisement

DUSU ने 1 हजार से अधिक छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम की घोषणा की, यहां देखें डिटेल

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन ने छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम की घोषणा की है। जिन छात्रों को इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में भाग लेना है, वे दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन से संपर्क कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2023 10:53 IST
Summer Internship 2023 Program- India TV Hindi
Image Source : FILE Summer Internship 2023 Program

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन ने रविवार को अपनी छात्र इंटर्नशिप प्रोग्राम की घोषणा की है। इस प्रोग्राम का उद्देश्य 1,000 से अधिक छात्रों को इंटर्नशिप के अवसर देना है। समर इंटर्नशिप 2023 प्रोग्राम अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट छात्रों को अवसर देता है, जिनमें स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) और गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (एनसीडब्ल्यूईबी) में नामांकित छात्र भी शामिल हैं। इंटर्नशिप कार्यक्रम छात्रों को उनके पेशेवर कौशल, उद्योग के संपर्क में आने और उनके गर्मियों के अवकाश के दौरान व्यावहारिक ज्ञान विकसित करने में सहायता करेगा। यह कार्यक्रम एकाडमिक उपलब्धि को बढ़ावा देने और भविष्य के नेताओं को विकसित करने के लिए यूनिवर्सिटी की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में विषयों और उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला के द्वार प्रदान करता है।

कई प्रकार के इंटर्नशिप के अवसर

"कार्यक्रम स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त संगठनों के साथ साझेदारी में कई प्रकार के इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करता है। छात्र संघ ने बयान में कहा कि छात्रों के पास चुनने के लिए विषयों का विस्तृत चयन है, जिसमें व्यवसाय, इंजीनियरिंग, मानविकी, विज्ञान, कला, सामाजिक विज्ञान और प्रौद्योगिकी शामिल हैं, लेकिन ये इन तक सीमित नहीं है। कार्यक्रम विभिन्न शैक्षणिक कार्यक्रमों और व्यक्तिगत आवश्यकताओं को समायोजित करने के लिए लचीले कामकाजी घंटे भी प्रदान करता है।

छात्र संघ ने कहा, "प्रतिभागी प्रत्येक छात्र को एक समर्पित संरक्षक नियुक्त किया जाएगा, जो पूरे इंटर्नशिप अवधि के दौरान मार्गदर्शन, समर्थन और नियमित प्रतिक्रिया प्रदान करेगा। यह सलाह कौशल को निखारने, करियर के रास्ते तलाशने और पेशेवर नेटवर्क बनाने में अमूल्य साबित होगी।" इंटर्नशिप के सफल समापन पर, छात्रों को उनके योगदान और उपलब्धि को मान्यता देते हुए एक आधिकारिक प्रमाण पत्र प्राप्त होगा।

प्रतिबद्धता के रूप में काम

छात्र संघ ने कहा कि यह प्रमाणन उनके व्यावहारिक कौशल, कार्य अनुभव और पेशेवर विकास के प्रति प्रतिबद्धता के रूप में काम करेगा। DUSU के अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा, "ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप 2023 का शुभारंभ समग्र विकास, प्रतिभा का पोषण और छात्र समुदाय को सशक्त बनाने के लिए DUSU के डेडिकेशन को साबित करता है। यह किसी भी छात्र संघ द्वारा प्रदान किए गए सबसे बड़े इंटर्नशिप कार्यक्रमों में से एक होगा।"

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

आर्ट स्ट्रीम वाले भी कर सकेंगे B.Tech, IIT ने लॉन्च किया नया कोर्स; जानें कैसे होगा एडमिशन

2 महीने बिस्तर पर लेटने के लिए मिलेंगे 16 लाख, ये है सोने वालों के लिए अनोखी नौकरी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement