Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Summer Vacation: यूपी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर खुलेंगे स्कूल, जानें क्लासेज कब से शुरू होंगे

Summer Vacation: वर्तमान समय में देश के अधिकतर हिस्सों में गर्मी ने विकराल रूप धारण कर रखा है। यूपी में आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले इंटरनेशनल योग दिवस के अवसर पर स्कूल को एक दिन के लिए खोला जाएगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 19, 2023 12:40 IST
यूपी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर खुलेंगे स्कूल(प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर खुलेंगे स्कूल(प्रतीकात्मक फोटो)

Summer Vacation: वर्तमान समय में देश के अधिकतर हिस्सों में गर्मी ने विकराल रूप धारण कर रखा है। इस भीषण गर्मी के भयंकर प्रकोप को देखते हुए कुछ राज्यों ने स्कूलों की Summer Vacation को भी आगे बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश में भी कुछ दिनों पहले एक आदेश के जरिए सभी सरकारी स्कूलों की छुट्टियों को 26 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया। लेकिन आदेश में यहा भी कहा गया था कि स्कूलों को इंटरनेशनल योग दिवस के मौके पर यानी 21 जून को खोला जाएगा। आदेश के मुताबिक इसके बाद स्कूल 26 जून तक बंद रहेंगे।   

साफ-सफाई के भी आदेश  

जारी किए गए सरकारी आदेश में कहा गया है कि आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले इंटरनेशनल योग दिवस के अवसर पर स्कूल को एक दिन के लिए खोला जाए। इस वैश्विक कार्यक्रम पर स्कूलों की साफ-सफाई की व्यवस्था करवाकर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के योगाभ्यास कार्यक्रम के आयोजन के निर्देश दिए गए हैं। आदेश के मुताबिक इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों के मध्य मिष्ठान, फल और शुद्ध पेयजल का वितरण किया जाए। 

इस तारीख को खोले जाएंगे स्कूल
बता दें कि पहले 20 मई से 15 जून तक सरकारी स्कूलों में छुटि्टयों की घोषणा की गई थी, जो बाद में 26 जून तक बढ़ा दी गई। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से जारी किया गया आदेश यूपू बेसिक शिक्षा परिषद के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों पर लागू होगा। इस आदेश के मुताबिक राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को 27 जून को खोले जाएंगा।   

ये भी पढ़ें: Train से करते हैं ज्यादातर सफर, तो जान लें 1 महीने में कितनी कर सकते हैं टिकट बुकिंग
कॉलेज ने छात्रों से प्लेसमेंट के बदले सैलरी का हिस्सा मांगा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पोस्ट
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement