Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बिहार के इस जिले में बदल दी गई नर्सरी से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलों की टाइमिंग, यहां जानिए क्यों लिया गया फैसला

पूरा उत्तर भारत इन दिनों भारी ठंड के कारण कांप रहा है। इसका असर राजधानी पटना में देखने को मिल रही है। राजधानी के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 08, 2024 15:59 IST
Patna School- India TV Hindi
Image Source : FILE पटना में नर्सरी से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई

देश के कई राज्य इन दिनों भारी ठंड से कांप रहे हैं। साथ ही साथ घने कोहरे ने भी लोगों पर अपना सितम बरपा रखा है। ऐसे में सरकार ने सभी जिलों को इससे निपटने के लिए आदेशित किए हैं। इसी के तहत बिहार सरकार ने राजधानी पटना में स्कूली बच्चों को ध्यान में रखते हुए स्कूल के समय में बदलाव किए हैं। जिला प्रशासन ने राजधानी में बढ़ती ठंड और शीतलहर के चलते 9 जनवरी से नर्सरी से 8वीं क्लास तक के सभी स्कूलों को सुबह खुलने की टाइमिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है ये सभी स्कूल अब 9 बजे से पहले नहीं खुलेंगे।

डीएम ने जारी किया आदेश

Patna DM Notice

Image Source : INDIA TV
Notice

ये आदेश पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने जारी किया है। आदेश के मुताबिक, जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल 9 जनवरी से 13 जनवरी तक सुबह 9:00 से लेकर 3:30 तक अपराह्न चलेंगे।  डॉ. डीएम चंद्रशेखर सिंह ने ये आदेश सरकारी और निजी सभी स्कूलों के लिए जारी किया है। ये आदेश कल यानी 9 जनवरी दिन मंगलवार  से पटना के सभी स्कूलों में लागू हो जाएगा।

क्या है मौसम का हाल?

जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी पटना में बीते कुछ दिनों से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। बीते दिन रविवार को राज्य के 18 शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, आज सोमवार को भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में घने कोहरे छाए रहे हैं। राजधानी पटना में रविवार को अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

(रिपोर्ट-बिट्टू कुमार)

ये भी पढ़ें:

दिल्ली यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती, कितना होगा पे स्केल और कितनी है वैकेंसी; पढ़ें हर डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement