Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इस राज्य में आज से बदल गई सभी स्कूलों की टाइमिंग, जानें क्या है नया शेड्यूल

बिहार की राजधानी में स्कूलों के समय को लेकर डीएम ने एक बड़ा आदेश जारी किया है। आदेश सभी गैर सरकारी यानी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के लिए है। बता दें कि ये फैसला मौसम को देखते हुए लिया गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 01, 2023 13:05 IST
Bihar, patna- India TV Hindi
Image Source : PTI पटना में फिर बदल दी गई स्कूलों की टाइमिंग

बिहार की राजधानी पटना में स्कूलों का समय आज से बदल दिया गया है। ये बदलाव तपती गर्मी को देखते हुए लिया गया है। पटना के डीएम ने सभी स्कूलों के समय में बदलाव करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि राजधानी पटना का तापमान इससे पहले 44 डिग्री के आसपास बना हुआ था, जिसके बाद डीएम चंद्र शेखर सिंह की तरफ से सभी स्कूलों को 10:45 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया था। हाल ही में हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदला है, जिसे देखते हुए डीएम ने स्कूलों की आवधि में एक घंटा इजाफा किया है। अब स्कूल 11.30 बजे तक खुले रहे सकेंगे।

डीएम ने दिए निर्देश

शहर के जिलाधिकारी चंद्र शेखर सिंह ने आदेश दिया कि मौसम की स्थिति को देखते हुए पटना में 1 मई से सभी सरकारी और निजी स्कूलों के समय में बदलाव किया जा रहा है। उन्होंने बताया, ''मौसम को देखते हुए क्लास सुबह 10:30 बजे तक चलाने के निर्देश दिए गए थे, जो अब 11:30 बजे तक चलेगी।'' बता दें कि ये आदेश 1 मई यानी आज से जिले के सभी सरकारी व गैर-सरकारी स्कूलों पर लागू होगा। नए आदेश के तहत सभी स्कूल 11:30 बजे तक खोले जा सकेंगे।

40 से 44 डिग्री था तापमान

पटना समेत पूरे बिहार में पिछले दिनों हीटवेव के अलर्ट थे, पूरे राज्य में सभी जिलों का तापमान 40 से 44 डिग्री बना हुआ था। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने जरूरी गाइडलाइन जारी किए थे। वहीं स्कूली बच्चों के लिए स्कूलों की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया था। स्कूलों को 10.45 तक ही खोलने का निर्देश था। बता दें कि बीते दिन पटना समेत पूरे बिहार में झमाझम बारिश हुई, जिसके बाद राज्य में हीटवेव से राहत मिली।

ये भी पढ़ें-

मजदूर दिवस: मजदूरों को 15-15 घंटे करनी पड़ती थी मजदूरी, जानें कब और क्यों इसे घटाकर करना पड़ा 8 घंटे

CUET UG के करेक्शन विंडो खुलेंगे आज, जानें क्या-क्या कर सकते हैं बदलाव

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement