Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP BTech Counselling 2023: आज से शुरू हो गई आवेदन प्रक्रिया, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

UP BTech Counselling 2023: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) की तरफ से उत्तर प्रदेश बीटेक काउंसलिंग 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आज यानी 24 जुलाई से शुरू कर दी गई है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: July 24, 2023 15:49 IST
 UP BTech Counselling 2023 के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू- India TV Hindi
Image Source : FILE UP BTech Counselling 2023 के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू

UP BTech Counselling 2023: उत्तर प्रदेश में इजीनियरिंग(BTech) करने के लिए काउंसलिंग का इतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) की तरफ से उत्तर प्रदेश बीटेक काउंसलिंग 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आज यानी 24 जुलाई से शुरू कर दी गई है। एप्लीकेशन प्रोसेस को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। जो उम्मीदवार कृषि और जैव प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रमों को छोड़कर, बीटेक फर्स्ट ईयर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट uptac.admissions.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन 2023 में उत्तीर्ण उम्मीदवार यूपी बीटेक काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं।यूपी बीटेक काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार योग्य उम्मीदवारों को 5 अगस्त को दोपहर 3 बजे तक पंजीकरण से लेकर शुल्क भुगतान और दस्तावेज़ अपलोड करने के प्रोसेस को पूरा करना होगा। इसके अलावा दस्तावेज़ वेरिफिकेशन 25 जुलाई से लेकर 6 अगस्त तक किया जाएगा। 

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

उसके बाद, उम्मीदवारों को 10 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 13 अगस्त को रात 11:59 बजे के बीच ऑनलाइन विकल्प भरना और लॉक करना होगा। पहले राउंड का सीट आवंटन परिणाम 14 अगस्त को घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को 14 से 16 अगस्त के बीच सीट पुष्टिकरण शुल्क का भुगतान करना होगा, आवंटित सीटों को फ्रीज या फ्लोट करना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: ये हैं दुनिया के सबसे छोटे बॉर्डर

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement