Friday, May 03, 2024
Advertisement

UP पुलिस ऑपरेटर भर्ती परीक्षा की आंसर-की को इस तारीख तक कर सकते हैं चैलेंज, ऐसे करें ऑब्जेक्शन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यानी UPPRPB की तरफ से यूपी पुलिस में मुख्य परिचालक, मुख्य परिचालक (मैकेनिकल), सहायक परिचालक और स्टाफ कर्मचारी के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा की आंसर-की को जारी कर दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 26, 2024 19:10 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने उत्तर प्रदेश पुलिस में मुख्य परिचालक, मुख्य परिचालक (मैकेनिकल), सहायक परिचालक और स्टाफ कर्मचारी के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आधिकारिक उत्तर कुंजी को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

कब तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन 

यूपीपीआरपीबी उत्तर कुंजी को चेक और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण आईडी और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। साथ ही उम्मीदवार 1 मार्च तक उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां भी उठा सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। 

कैसे करें ऑब्जेक्शन 

  • सबसे पहले यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद नवीनतम अपडेट अनुभाग पर जाएं और उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है 'यूपी पुलिस ऑपरेटर या वर्कशॉप स्टाफ उत्तर कुंजी 2024'
  • इसके बाद आपत्ति विंडो विकल्प पर क्लिक करें।
  • फिर अगर कोई आपत्ति है तो चुनौती ऑब्जेक्शन रेज करें।
  • आखिरी में एक प्रिंट आउट ले लें 

बता दें कि इस भर्ती परीक्षा को 29 जनवरी से 8 फरवरी 2024 तक दो पालियों में आयोजित किया गया था। यूपीपीआरपीबी भर्ती चयन प्रक्रिया में एक ऑनलाइन परीक्षा, कौशल/फिजिकल एंड्योंरेंस टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल है। बता दें कि परीक्षा की अवधि 2.5 घंटे थी और इसमें केवल वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल थे।

ये भी पढ़ें- कितने और कौन से द्वीपों को मिलाकर बना है मुंबई? जानें 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement