Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UPSC Results 2023: 12वें अटेम्प्ट में भी नहीं हुआ सेलेक्शन, सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए छलका एस्पिरेंट का दर्द

UPSC देश की कठिन परीक्षाओं में से एक है। कल आयोग ने UPSC Results 2023 का परिणाम जारी कर दिया। इसी दौरान कुछ को इस परीक्षा में सफलता मिली तो कुछ को निराशा हाथ लगी।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 17, 2024 6:58 IST
 Kunal R. Virulkar- India TV Hindi
Image Source : @KUNALRV एस्पिरेंट कुणाल आर.विरुलकर

UPSC Civil Services Results 2023: बीते दिन यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने देश की दूसरी सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में इस साल आदित्य श्रीवास्तव ने टॉपर बने हैं। साथ ही दूसरे नंबर पर अनिमेष प्रधान हैं, जबकि तीसरा स्थान दोनुरु अनन्या रेड्डी ने प्राप्त किया है। जानकारी दे दें कि इस बार आयोग की परीक्षा में 1016 उम्मीदवार पास हुए हैं। हालांकि, हजारों व लाखों में ऐसे कई छात्र भी हैं, जिन्हें फिर इस बार निराशा हाथ लगी है। ऐसे ही एक एस्पिरेंट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना दर्द बयां किया है।

एस्पिरेंट ने दिए 12 अटेम्प्ट

सोशल मीडिया एक्स पर @kunalrv नाम के एक यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा, "12 अटेम्प्ट, 7 बार मेन एग्जाम और 5 इंटरव्यू। लेकिन फिर इस बार मेरा सेलेक्शन नहीं हो सका। शायद जिंदगी का दूसरा नाम ही संघर्ष हैं।" एस्पिरेंट कुणाल आर.विरुलकर के हैंडल से शेयर किए गए इस पोस्ट पर अब तक 2 मिलियन यानी 20 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। इस पोस्ट को देखकर कई आईएएस व आईपीएस ने कुणाल को ढाढंस बंधाया है। साथ ही एसपीरेंट को हार ना मानने की सलाह दी है।

पोस्ट पर यूजर्स ने यूं किया रिएक्ट 

इस पोस्ट पर हजारों लोग एस्पिरेंट को दिलासा दिला रहे हैं। IAS मनुज जिंदल ने लिखा कि मैं आपके जुनून को देखकर कह सकता हूं, आपको लक्ष्य हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता, बेस्ट ऑफ लक और अगर कुछ जरूरत हो तो मुझे जरूर बताएं। 

वहीं, आईएएस अश्विनी शरण ने भी एस्पिरेंट को हिम्मत देते हुए लिखा, "कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी। More power to you, Kunal" 

जबकि IPS भीष्म सिंह ने लिखा, "कड़ी मेहनत कभी बेकार नहीं जाती, आप इससे भी कुछ बड़ा हासिल करेंगे। UPSC या किसी दूसरे एग्जाम या फिर ऐसे ही पढ़ना कभी समय की बर्बादी नहीं होती। ज्ञानचक्षु खोलने के लिए पढ़ना आवश्यक है ये कदापि व्यर्थ नहीं जाता। आपके अच्छे भविष्य की कामना करता हूँ।" 

ये भी पढ़ें:

UPSC CSE 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप

UPSC CSE 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी: टॉप 10 में 5 लड़कियां, देखें पूरी लिस्ट

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement