Friday, April 26, 2024
Advertisement

UPTAC Counselling राउंड 2 सीट अलॉटमेंट के परिणाम जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UPTAC Counselling 2023: उत्तर प्रदेश टेक्निकल एडमिशन काउंसलिंग (UPTAC 2023) के दूसरे दौर का आवंटन परिणाम घोषित कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2023 17:55 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPTAC Counselling 2023: उत्तर प्रदेश टेक्निकल एडमिशन काउंसलिंग (UPTAC 2023) के दूसरे दौर का आवंटन परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने यूपीटीएसी राउंड 2 काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पंजीकरण कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट uptac.admissions.nic.in के माध्यम से सीट आवंटन परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं। 

यूपीटीएसी राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम को चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने जेईई (मुख्य) आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा। जिन उम्मीदवारों को राउंड 2 आवंटन के तहत सीटें आवंटित की गई हैं, वे 'फ्रीज' या 'फ्लोट' विकल्प में से चयन करके ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। सीट आवंटन से संतुष्ट उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा के भीतर सीट पुष्टिकरण शुल्क का भुगतान करके अपने प्रवेश की पुष्टि कर सकते हैं।

तीसरे दौर का परिणाम कब होगा जारी

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यूपीटीएसी राउंड 2 आवंटन परिणाम के खिलाफ आवंटित सीट को फ्रीज करने के लिए, उम्मीदवारों को 20,000 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि काउंसलिंग के अगले दौर के लिए सीट फ्लोट करने के लिए 12,000 का भुगतान करना होगा। सीट वापसी के मामले में, उम्मीदवारों को सीट पुष्टिकरण शुल्क का आंशिक रिफंड मिलेगा। सीट आवंटन का तीसरा दौर 26 सितंबर, 2023 को प्रकाशित किया जाएगा।

ऐसे करें चेक 

  • सबे पहेल उम्मीदवार UPTAC की आधिकारिक वेबसाइट uptac.admissions.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद यूपीटीएसी राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद आवश्यक फ़ील्ड में जेईई मेन आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करें।
  • अब आवंटन पत्र में उल्लिखित विवरण सत्यापित करें और इसे डाउनलोड करें। 
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए यूपीटीएसी आवंटन पत्र की एक कॉपी प्रिंट करें।

यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

ये भी पढ़ें: दुनिया के किस देश में है सबसे कम Death Rate
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement