Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रोज करता था मां गंगा की आरती, विभू ने पास करली NEET परीक्षा; पढ़ें सफलता की कहानी

13 जून को देश की कठिन परीक्षाओं में से एक नीट परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ। इस परीक्षा में बदांयू के विभू उपाध्याय ने भी बाजी मार ली है। जानकारी के लिए बता दें कि विभू नियमित रूप से मां गंगा की आरती करते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: June 14, 2023 17:33 IST
Uttar pradesh, Vibhu Upadhaya- India TV Hindi
Image Source : ANI गंगा की नियमित आरती करने वाले विभू ने पास की नीट परीक्षा

कहते हैं कि सफलता पाने के लिए कोई पैमाना नहीं होता, कभी-कभी थोड़ी मेहनत ही आपको आसमान की बुलंदियों पर पहुंचा देती है। एक ऐसी ही सफलता की कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं। यूपी के बदांयू जिले में रहने वाले विभू उपाध्याय ने देश की कठिन परीक्षा नीट पास की है। जानकर शायद आपको हैरानी हो विभू पढ़ाई के साथ-साथ अपने संस्कार को नहीं भूले। वे रोजाना गंगा आरती भी करते रहे हैं और आगे भी इसे जारी रखने की बात कह रहे हैं। विभू बताते हैं कि वे बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहते थे, इसलिए कक्षा 9 से ही नीट की तैयारी शुरू कर दी थी।

देर शाम आए थे रिजल्ट

जानकारी दे दें कि 13 जून को देर शाम नीट यूजी के रिजल्ट जारी कर दिए गए थे। इस परीक्षा के जरिए देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस जैसे कोर्सों में एडमिशन दिए जाते हैं। बता दें कि इस परीक्षा में तमिलनाडु के प्रभंजन जे व आंध्र के बोरा वरूण चक्रवर्ती ने टॉप किया है।

गंगा आरती करते हैं व‍िभू

बदायूं के रहने वाले विभू उपाध्याय ने भी ये मेडिकल परीक्षा पास कर ली है। न्यूज एंजेसी एएनआई के मुताबिक व‍िभू नियमित रूप से मां गंगा की आरती करते हैं। व‍िभू ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ''मैं बचपन से डॉक्टर बनना चाहता था। इसके लिए मैंने 9वीं क्लास से ही नीट की तैयारी शुरू कर थी। इसलिए इस परीक्षा में मेरे लिए पास होना आसान था। मैं साल 2019 से मां गंगा की आरती कर रहा हूं और जब भी समय मिलता है मैं ये आरती करने जाता हूं और आगे भी ये करता रहूंगा।

ये भी पढ़ें-

आज जारी होने वाले हैं SSC MTS एंड हवलदार के लिए नोटिफिकेशन, जानें कैसे करना है आवेदन

इस राज्य में स्कूलों की बढ़ा दी गईं छुट्टियां, भीषण गर्मी को देखते हुए लिया गया फैसला

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement