Monday, April 29, 2024
Advertisement

गदर के 'तारा सिंह' और 'सकीना' की क्या है क्वालिफिकेशन? जानें पूरी डिटेल

Sunny Deol And Amisha patel: गदर फिल्म के तारा सिंह यानी सनी देओल और सकीना यीनी अमीषा पटेल, एक लंबे अरसे बाद अब गदर-2 में फिर से एक साथ नजर आएंगे। आइए इस खबर से जानते हैं कि कितने पढे लिखे हैं 'तारा सिंह' और 'सकीना'।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 14, 2023 14:05 IST
सनी देओल एंड अमीषा पटेल(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI सनी देओल एंड अमीषा पटेल(फाइल फोटो)

गदर फिल्म के 'तारा सिंह' यानी सनी देओल और 'सकीना' यानी अमीषा पटेल, एक लंबे अरसे बाद अब गदर-2 में फिर से एक साथ नजर आएंगे। फैंस इस फिल्म का काफी समय से बेसब्री से इंतेजार कर रहे थे। 'गदर: एक प्रेम कथा' गदर-2 का पहला पार्ट था, जो साल 2001 में रिलीज हुआ था। इसके बाद बेहद लंबे समय से फैंस इस फिल्म के दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तारा सिंह और सकीना की गदर-2 अगस्त माह में स्वतंत्रता दिवस से पहले पर्दे पर रिलीज की जाएगी। ऐसे में फैंस तारा सिंह और सकीना की एजुकेशन क्वालिफिकेशन को को लेकर काफी क्यूरियस(Curious) हैं। तो इसलिए हम आपको इस खबर के जरिए आज बताएंगे कि गदर फिल्म के तारा सिंह और सकीना कितने पढ़े लिखे हैं। 

कितने पढे लिखे हैं 'तारा सिंह'

बात अगर तारा सिंह यानी सनी देओल की की जाए तो सबसे पहले आप उनके एक और नाम को जान लीजिए, जो अजय सिंह देओल है। सनी देओल का जंम  19 अक्टूबर 1956 में एक जाट परिवार में हुआ था। सनी देओल अपनी सॉलिड बॉडी और डायलॉग जैसे ये 'ढाई किलो का हाथ' के लिए बहुत मशहूर हैं। सनी देओल एक कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट हैं। उन्होंने अपनी स्कूलिंग सेक्रेड हार्ट बॉयज़ हाई स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने रामनिरंजन आनंदीलाल पोद्दार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में एडमिशन ले लिया था, जहां से तारा सिंह ने कॉमर्स स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी।

'सकीना' की ये है क्वालिफिकेशन
सकीना यानी अमीषा पटेल का जंम 9 जून 1975 को मंबई में हुआ था। अमीषा पटेल एक इकोनॉमिक्स ग्रेजुएट हैं। अमीषा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन हाई स्कूल से की है।  इसके बाद अमीषा ने US की Tufts University में BIO जैनेटिक इंजीनियरिंग की पढाई के लिए एडमिशन लिया। लेकिन अमीषा ने दो साल ही इसकी पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने इकोनॉमिक्स की तरफ अपने कदम मोड़ दिए यानी उन्होंने इकोनॉमिक्स में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद उन्हें मॉगर्न स्टनले कंपनी की तरफ से ऑफर लेटर भी आया था, लेकिन अमीषा ने रिजेक्ट कर दिया था। 

ये भी पढ़ें- गैस सिलेंडर पर लिखे नंबर पर कभी गौर किया है आपने? आपके बहुत काम का होता है

Dhirendra Krishna Shastri से कैसे करें कॉन्टेक्ट? ये रही पूरी डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement