Saturday, May 04, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: बथनाहा से कौन बनेगा अगला विधायक? पिछली बार खिला था ‘कमल’

2015 के चुनावों में बीजेपी के प्रत्याशी दिनकर राम को 74763 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के सुरेंद्र राम के खाते में कुल 54597 वोट पड़े थे, और इस तरह दिनकर 20 हजार से भी ज्यादा वोटों के अंतर से जीते थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 01, 2020 23:01 IST
Bathnaha seat, Anil Kumar, Sanjay Ram, BJP, Congress, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/BJP4BIHAR 2015 के विधानसभा चुनावों में बथनाहा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने बेहद आसान जीत दर्ज की थी।

पटना: बिहार विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की शुरुआत हो चुकी है और पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोट भी डाले जा चुके हैं। दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे एवं अंतिम चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होने जा रही है। इन चुनावों की मतगणना 10 नवंबर को होगी। बिहार की बथनाहा विधानसभा सीट पर भी तीसरे चरण में वोट डाले जाने हैं। बीजेपी ने बिहार की बथनाहा विधानसभा सीट से अनिल कुमार को मैदान में उतारा है, जबकि उनके सामने कांग्रेस ने संजय राम पर दांव खेला है।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस बार बथनाहा विधानसभा सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को आरजेडी के साथ-साथ जेडीयू का भी साथ मिला था, लेकिन इस बार कहानी बदल गई है। अब सूबे में बीजेपी और जेडीयू मिलकर चुनाव लड़ रही हैं और माना जा रहा है कि इसका फायदा दोनों पार्टियों को मिलेगा। वैसे जनता के मन में क्या चल रहा है, इसका पता तो 10 नवंबर को मतगणना के दिन ही चलेगा।

2015 के विधानसभा चुनावों में बथनाहा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने बेहद आसान जीत दर्ज की थी। उन चुनावों में बीजेपी के प्रत्याशी दिनकर राम को 74763 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के सुरेंद्र राम के खाते में कुल 54597 वोट पड़े थे, और इस तरह दिनकर 20 हजार से भी ज्यादा वोटों के अंतर से जीते थे। उन चुनावों में तीसरे नंबर पर नोटा रहा था, जिसे कुल 5028 वोट मिले थे। इस बार दोनों ही पार्टियों ने अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं, और देखना है कि इसका फायदा किसे मिलता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement