Sunday, May 05, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: ढाका के किले पर कौन गाड़ेगा झंडा? पिछली बार जीती थी RJD

2015 के चुनावों की बात करें तो फैसल रहमान ने पवन कुमार जायसवाल पर बड़ी जीत दर्ज की थी। उन चुनावों में आरजेडी के टिकट पर फैसल ने बीजेपी उम्मीदवार पवन को 19 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 01, 2020 21:59 IST
Dhaka seat, Pawan Kumar Jaiswal, Faisal Rahman, BJP, RJD, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/RJD 2015 के चुनावों की बात करें तो फैसल रहमान ने पवन कुमार जायसवाल पर बड़ी जीत दर्ज की थी।

पटना: 28 अक्टूबर को पहले चरण की वोटिंग के खात्मे के बाद से बिहार विधानसभा चुनाव और दिलचस्प होते जा रहे हैं। इन चुनावों के लिए दूसरे और तीसरे चरण की वोटिंग क्रमश: 3 नवंबर और 7 नवंबर को होनी है। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होने वाली है। बिहार की ढाका विधानसभा सीट के लिए भी तीसरे और अंतिम चरण में 7 नवंबर को मतदान होना है। भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर पिछले चुनावों में रनर-अप रहे पवन कुमार जायसवाल पर दांव खेला है, और उनके मुकाबले में राष्ट्रीय जनता दल ने सिटिंग विधायक फैसल रहमान हैं।

ढाका विधानसभा सीट पर पिछले चुनावों से लेकर इन चुनावों तक समीकरण पूरी तरह पलट चुका है। पिछली बार जहां फैसल रहमान के साथ जेडीयू का भी समर्थन था, वहीं अब यह पार्टी बीजेपी के साथ खड़ी है, जिसका पवन कुमार जायसवाल को फायदा हो सकता है। सियासी विशेषज्ञों की मानें तो दोनों ही गठबंधनों में इस सीट के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है, हालांकि आखिरी नतीजा तो 10 नवंबर को मतगणना के दिन ही पता चल सकेगा।

2015 के चुनावों की बात करें तो फैसल रहमान ने पवन कुमार जायसवाल पर बड़ी जीत दर्ज की थी। उन चुनावों में आरजेडी के टिकट पर फैसल ने बीजेपी उम्मीदवार पवन को 19 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी थी। फैसल रहमान को कुल मिलाकर 87458 वोट मिले थे, जबकि पवन कुमार जायसवाल 68261 वोट ही बटोर पाए थे। निर्दलीय प्रत्याशी राम पुकार सिन्हा के खाते में भी 20160 वोट पड़े थे, जबकि 2548 वोटों के साथ नोटा चौथे नंबर पर था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement