Sunday, May 05, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: चिरैया की जनता किसे चुनेगी विधायक? 2015 में बीजेपी ने मारी थी बाजी

2015 के चुनावों में बीजेपी के लाल बाबू प्रसाद गुप्ता ने आरजेडी के लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव को लगभग साढ़े चार हजार मतों के अंतर से मात दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 01, 2020 21:52 IST
Chiraia seat, Lal Babu Prasad Gupta, Achchhelal Prasad, RJD, BJP, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL 2015 में बीजेपी के लाल बाबू प्रसाद गुप्ता ने आरजेडी के लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव को लगभग साढ़े चार हजार मतों के अंतर से मात दी थी।

पटना: बिहार विधानसभा चुनावों के लिए मतदान शुरू हो चुका है और पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोट भी डाले जा चुके हैं। दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे एवं अंतिम चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। मतगणना 10 नवंबर को होगी। बिहार की चिरैया विधानसभा सीट पर भी तीसरे चरण में वोटिंग होनी है। बीजेपी ने चिरैया सीट से अपने सिटिंग विधायक लाल बाबू प्रसाद गुप्ता को उतारा है, जबकि उनके सामने आरजेडी के अच्छेलाल प्रसाद ताल ठोक रहे हैं।

माना जा रहा है कि इस बार बिहार की चिरैया विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। हालांकि पिछले विधानसभा चुनावों से इस बार के चुनाव काफी अलग हैं क्योंकि जेडीयू एक बार फिर महागठबंधन का पाला छोड़कर बीजेपी के साथ खड़ी हो गई है। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व में महागठबंधन चुनावी समर में उतरा है और उसे कांग्रेस समेत कई अन्य छोटी पार्टियों का भी समर्थन मिल रहा है। ऐसे में लाल बाबू प्रसाद गुप्ता और अच्छेलाल प्रसाद में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

2015 के चुनावों में बीजेपी के लाल बाबू प्रसाद गुप्ता ने आरजेडी के लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव को लगभग साढ़े चार हजार मतों के अंतर से मात दी थी। उन चुनावों में लाल बाबू प्रसाद गुप्ता के खाते में 62831 वोट गए थे जबकि लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव को कुल 58457 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के अवनीश कुमार सिंह थे जिन्हें 12172 वोट मिले थे, जबकि बहुजन समाज पार्टी के ओम प्रकाश के नाम पर 4531 लोगों ने बटन दबाया था। नोटा पांचवे नंबर पर था और उसके खाते में 2418 वोट आए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement